Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:भाजपाइयों ने गांधी जयंती पर चलाया स्वच्छता अभियान

 

आनंदवन इंटर कॉलेज में गांधी एवं शास्त्री की जयंती आयोजित हुआ प्रतियोगिता

एस के शुक्ला

प्रतापगढ़।महात्मा गांधी की 152 वीं जयंती व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय मिशन ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की छठी वर्षगांठ पर भाजपा की ओर से स्वच्छता अभियान आयोजित किया गया।


 जिसमें 100 से अधिक लोगों ने श्रमदान किया। अभियान के तहत विश्वनाथगंज विधानसभा के मोहनगंज में स्थिति बलुकेश्वर महादेव मंदिर में सफाई की । कार्यक्रम के दौरान जिला प्रभारी नागेंद्र रघुवंशी ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर एक राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान स्वच्छ भारत अभियान शुरू करते हुए कहा था कि महात्मा गांधी ने कभी भी स्वच्छता से समझौता नहीं किया। 


उन्होंने हमें आजादी दी। हमें उन्हें स्वच्छ भारत देना चाहिए। जिला अध्यक्ष हरिओम मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए स्वच्छता अभियान का असर अब दिखने लगा है। लोग इस अभियान से जुड़कर शहर व गांवों का साफ रखने का काम कर रहे है।इस मौके पर सांसद संगमलाल गुप्ता ने बताया कि पूज्य महात्मा गांधी ने कहा था कि स्वतंत्रता से ज्यादा महत्वपूर्ण स्वच्छता है। उनके इस कथन से यह प्रमाणित होता है कि वह जीवन में स्वच्छता के कितने बड़े हिमायती थे। 


इसी क्रम में नगर के पुरान मालगोदाम के मलिन बस्ती में भाजपा के नगर मंडल पदाधिकारी द्वारा स्वच्छता अभियान का कार्यक्रम किया गया। इस दौरान मंडल अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह, मंडल प्रभारी संजय मिश्रा, नगर अध्यक्ष तुषार खंडेलवाल, विपिन सिंह सोमवंशी, आलोक गर्ग आदि रहे। इसी क्रम में नगर क्षेत्र के शुकुलपुर स्थित आनंदवन इंटर कॉलेज में गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री जन्मोत्सव बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।


इस मौके पर प्रधानाचार्य राघवेंद्र शुक्ल, उप प्रधानाचार्य प्रदीप शुक्ला, अध्यापिका साधना तिवारी ने महात्मा गांधी तथा लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।प्रधानाचार्य द्वारा महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के द्वारा देश की आजादी एवं देश की प्रगति में उनके योगदान के बारे में बताया।इस दौरान प्रतियोगिता तथा कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें शिखर सिंह,अंशिका तिवारी,वैभव सिंह, अनन्या शुक्ला, समृद्धि शुक्ला,वेदांत तिवारी सहित आदि छात्र-छात्राओं ने सहभागिता निभाई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे