Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दुल्हन के तरह सजा करनैलगंज का प्रसिद्ध श्री बटुक भैरव नाथ मन्दिर

रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज के नगर प्रसिद्ध श्री बटुक भैरव नाथ मन्दिर पर श्री भैरवनाथ के जन्मोत्सव पर विविध कार्यक्रमों की धूम रही। मन्दिर परिसर को दुल्हन की तरह सजाया गया था।



 मन्दिर परिसर में एक तरफ जागरण व नृत्य नाटिका तो दूसरी तरफ विशाल भंडारा चल रहा था।


हजारो की संख्या में श्रद्धालुओं ने भक्ति गीतों व अदभुत झांकियों तथा भैरव नाथ के भव्य श्रृंगार का दर्शन किया एवं भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया। 



श्री बटुक भैरव नाथ के जन्मोत्सव को लेकर कार्यक्रम शनिवार को मुख्य कार्यक्रमों के आयोजन के चलते यहां चहल पहल का माहौल रहा।


मंदिर के महंत गिरिजाशंकर गिरि व रमाशंकर गिरि के देखरेख में अखण्ड ज्योति की स्थापना के साथ ही प्रारंभ कार्यक्रम में अखण्ड पाठ का आयोजन किया गया।



 मन्दिर पर सुन्दर काण्ड पाठ के साथ ही श्रृंगार दर्शन व प्रसाद भी वितरित किया गया। तो वहीं शनिवार की शाम को हवनपूजन के साथ श्रृंगार दर्शन तथा प्रसाद वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।



 शनिवार की रात्रि में महाआरती एंव जन्मोत्सव के साथ विशाल जागरण एंव नृत्य नाटिका का आयोजन किया गया। इस अवसर पर यहां मंदिर में बड़ी संख्या में आये भक्तों ने दर्शन कर प्रसाद ग्रहण किया। पूरी रात जागरण व नृत्य नाटिका का दौर चलता रहा। मन्दिर पर भैरवनाथ का भव्य श्रृंगार व जागरण में भारी भीड़ उमड़ी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे