Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर :द आप्टिकल सोसायटी आफ अमेरिका के सदस्य चुने गए गौरव शुक्ला, बधाई देने वालों का लगा तांता

आर के गिरी

 गोण्डा: कहते है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती है मामला विकासखंड के महादेवा ग्राम के रहने वाले किसान अनिल शुक्ला के तीन सन्तानों मे से दूसरे नंबर का बेटा गौरव शुक्ला जो कि बैंगलोर मे सेंटर फार नैनो आफ एंड साफ्ट मैटर सांइसेज मे वैज्ञानिक है।



 उन्हे अमेरिका की द आप्टिकल सोसायटी आफ अमेरिका का सदस्य चुना गया है जो कि प्रकाशिक विज्ञान के लिए काम करने वाली विश्व की सबसे बड़ी संस्था है।



 उनके सदस्य बनने की जानकारी होने पर क्षेत्र के लोग उनके घर पहुँच कर मातापिता व परिजनों को बधाई दे रहे है ।



होनहार विरवन के होत चिकने पात की कहावत चरितार्थ किया किसान के बेटे ने महादेवा ग्रापं के पूर्व प्रधान कामदार शुक्ला जो कि गन्ना पर्यवेक्षक पद पर से रिटायर होकर गांव मे खेती किसानी करते है इनके छोटे भाई अनिल जो कि खेती किसानी का काम करते है।



 उनका बेटा गौरव वर्तमान मे बैंगलोर मे रिसर्च स्कॉलर का काम करते है उनके बेहतर काम का नतीजा है कि अमेरिका की कंपनी जो कि फिजिक्स पर काम कर विश्व मे विज्ञान को बढ़ावा देने का काम करने वाली है उसने इस किसान के बेटे की प्रतिभा को देखकर विश्व मे विज्ञान को बढ़ावा देने के लिए अपना सदस्य बनाया है।



 गौरव अपने पिता अनिल के तीन बच्चों मे दुसरे नंबर के है इनकी बड़ी बहन शिक्षिका व छोटा भाई बायोटेक से इंजीनियर है इनकी माता प्राथमिक पाठशाला मे शिक्षामित्र है।



 इस परिवार मे ग्रामीण परिवेश मे अपनी लग्न व बेहतर कार्य से यह मुकाम मिला । इस युवक ने मनकापुर के डी पी इंटर कॉलेज से 2008 मे हाइस्कूल सेकेंड, 2010 इंटर एपी इंटर कॉलेज से प्रथम,2013 मे एलाहाबाद यूनिवर्सिटी से बी एस सी सेकेंड तथा एलाहाबाद से ही एम एस सी 2015 मे 82/15 अंक पाकर टाप किया था वर्तमान मे यह पीएचडी कर रहे है, मध्यमवर्गीय परिवार से जुड़े गौरव अपनी इस सफलता को परिजनों व गुरु के आशीर्वाद को मानते है युवाओ को अंधविश्वास से दूर रहने तथा विज्ञान मे लगकर देश सेवा करने के लिए प्रेरित करते है इनके सफलता से पुरे गांव सहित क्षेत्र के लोगों ने घर पहुँच मातापिता व परिजनों को बधाई दिया ।



 बधाई देने वालो को बड़े भाई राजू शुक्ला सभी का आभार व्यक्त किया ।


इस मौके पर  कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बृजकिशोर मिश्रा,शैलेष शुक्ला प्रशांत, संदीप डा गिरजेश त्रिपाठी चंदन अजय मिश्रा, अतुल शुक्ला, विनोद सहित तमाम क्षेत्र के शिक्षाविद व राजनितिक दलों के लोगों ने बधाई दी l

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे