Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:72वें संविधान दिवस के पर जनपद न्यायाधीश ने न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्तागण एवं कर्मचारियों को दिलायी शपथ

भारत का संविधान विश्व का सर्वोच्च विधान है:जनपद न्यायाधीश

एसके शुक्ला

प्रतापगढ़। 72वेंं संविधान दिवस के अवसर पर जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण संजय शंकर पाण्डेय ने जनपद न्यायालय सभागार में न्यायिक अधिकारियों, विद्वान अधिवक्तागण एवं कर्मचारियों को संविधान की उद्देशिका की शपथ दिलायी।



 इस अवसर पर जनपद न्यायाधीश ने कहा कि भारत संविधान विश्व का सर्वोच्च विधान है, यह नियमों के साथ-साथ मानवीय संवेदना को भी अपने आप में समेटे है, आज आवश्यकता है संवैधानिक मूल्यों के संवर्धन एवं संरक्षण करते हुये विकास के नये प्रतिमान पर व्यक्ति को आगे बढ़ते हुये अपनी बंधुता को मजबूत करने के लिये भी प्रयास करना होगा, साथ ही हमें भाईचारें को बढ़ाने के लिये अपने दैनिक रहन-सहन में एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना को बढ़ावा देना होगा।



 उन्होने कहा कि 26 नवम्बर 1949 को संविधान को अंगीकार किया गया था। आज पूरे देश में संविधान दिवस मनाया जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नीरज कुमार त्रिपाठी द्वारा किया गया।



 इस अवसर पर समस्त सम्मानित न्यायिक अधिकारीगण एवं विद्वान अधिवक्तागण व कर्मचारीगण उपस्थित रहे और संविधान के उद्देशिका का पाठ किया। संविधान दिवस के अवसर कलेक्ट्रेट परिसर में एल0ई0डी वैन के माध्यम से संविधान दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति के सम्बोधन का सजीव प्रसारण दिखाया गया जिसमें अधिवक्तगाण एवं जन सामान्य उपस्थित रहे।



 इसी के साथ सभी तहसीलों में भी एलईडी वैन के माध्यम से सजीव प्रसारण किया गया।

--------------------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे