Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं त्वरित गति से किया जाये:मण्डलायुक्त प्रयागराज

सदर सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये 88 शिकायते, 08 शिकायतों का हुआ निस्तारण

एस के शुक्ला 

प्रतापगढ़। जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण हो सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिये उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन नोडल अधिकारी/मण्डलायुक्त प्रयागराज संजय गोयल की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील सदर में आयोजित किया गया।


सम्पूर्ण समाधान दिवस में नोडल अधिकारी/मण्डलायुक्त प्रयागराज, आई0जी0 प्रयागराज डा0 राकेश सिंह, जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल एवं पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल द्वारा क्रमबद्ध तरीके से फरियादियों की शिकायतों को सुना गया।




 सदर सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 88 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु उपस्थित हुये जिनमें से 08 शिकायतें इस प्रकृति की पायी गयी जिनका मौके पर निस्तारण कर दिया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में आज कुल प्राप्त 88 शिकायतों में से 16 शिकायतें राजस्व विभाग से, पुलिस विभाग से 30, विकास विभाग से 26, विद्युत से 09 एवं 07 अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायते प्राप्त हुई।सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायकर्ता रेनू सिंह निवासी अजीत नगर ठकुरइया जो कि दिव्यांग थी उस महिला के पास स्वयं मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी ने जाकर उसकी समस्या को सुना एवं अविलम्ब शिकायत के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु उपजिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया।



 जूनियर बार एवं तहसील बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ज्ञापन के माध्यम से वादकारियों की शिकायतों का निस्तारण समय से कराये जाने का अनुरोध किया। भयहरणनाथ धाम में किये जा रहे अवैध कब्जे के सम्बन्ध में समाज शेखर महासचिव भयहरणनाथ धाम क्षेत्रीय विकास संस्थान द्वारा अवगत कराते हुये शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया।




 नोडल अधिकारी/मण्डलायुक्त प्रयागराज ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिला स्तरीय अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनता की जो शिकायतें प्राप्त हो रही है इन शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण तरीके से किया जाये। उन्होने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में जो आख्या अधीनस्थ अधिकारियों द्वारा प्राप्त होती है उस आख्या का परीक्षण जनपद स्तरीय अधिकारी अनिवार्य रूप करें कि जो आख्या प्राप्त हो रही है वह गुणवत्तापूर्ण है कि नही क्योंकि गलत आख्या प्राप्त होने पर शिकायतों का निस्तारण नही हो पाता और शिकायकर्ता द्वारा बार-बार उसी शिकायत को सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रस्तुत किया जाता है।




 उन्होने निर्देशित किया कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता या लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता के साथ लिया जायेगा, इसलिये सभी अधिकारीगण शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं त्वरित गति से किया जाये। उन्होने यह भी अधिकारियांं को निर्देशित किया कि शिकायकर्ताओं को बेवजह परेशान न किया जाये उनकी शिकायत को गम्भीरता के साथ सुना जाये।




 इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द कुमार श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी सदर सौम्य मिश्रा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 विजय प्रताप सिंह, डीएफओ वरूण सिंह, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार सहित  समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरान्त मण्डलायुक्त प्रयागराज एवं जिलाधिकारी ने तहसील परिसर में ग्रामसभा रामपुर गौरी के अनशनरत महिलाओं से मिले तथा उनकी समस्याओं का अविलम्ब समाधान किये जाने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे