Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बलरामपुर में पीएम मोदी ने सरयू नहर परियोजना का किया लोकार्पण, वीडियो:पीएम मोदी का संबोधन

  

अखिलेश्वर तिवारी 

उत्तर प्रदेश के जनपद बलरामपुर में राष्ट्रीय सरजू नहर परियोजना का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बटन दबाकर किया । अपने निर्धारित समय पर मध्यान्ह 1:00 बजे सभा स्थल पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपस्थित जनसमूह का अभिवादन किया ।


यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का अंग वस्त्र का प्रतीक चिन्ह भेंट कर स्वागत किया । सीएम योगी ने प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए जन कल्याणकारी योजनाओं के विषय में जानकारी दी प्रधानमंत्री ने जनता का अभिवादन करते हुए अपना संबोधन शुरू किया । 

वीडियो :प्रधानमंत्री के संबोधन अंश


उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पांच दशकों से बहुप्रतीक्षित सरयू नहर परियोजना पूरी हो जाने के बाद अब पूर्वांचल के 9 जनपदों बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बस्ती, गोरखपुर व कुशीनगर के 25 लाख किसानों को लाभ मिलेगा । 


इस नहर से लगभग 15 लाख हेक्टेयर भूमि की सिंचाई के माध्यम से किसानों की आय मे वृद्धि होगी । प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में सरयू नहर परियोजना को 50 वर्षों तक लटकाए रखने के लिए पिछली सरकारों को जिम्मेदार ठहराया । उन्होंने कहा कि लगभग 50 वर्ष पहले जब इस परियोजना की शुरुआत हुई थी तो उस समय इसकी लागत 100 करोड़ से कम थी । 


अब यह लागत बढ़कर लगभग 1000 करोड़ हो गई है । उन्होंने कहा कि चौगुना लागत बढ़ाने के लिए अब तक की सरकारें जिम्मेदार हैं । उन्होंने देश के युवाओं, नौजवानों, किसानों तथा सभी तबकों के लोगों से कहा कि ऐसी तमाम परियोजनाएं हैं जिनसे जनता को सीधे लाभ मिलना है, उसे सरकारों ने लटका कर रखा है । उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद विशेषकर यूपी में बीजेपी के सरकार बनने के बाद उत्तर प्रदेश का तेजी से विकास हुआ है । 


उन्होंने कहा कि लटकी हुई परियोजनाओं में गोरखपुर के फर्टिलाइजर कारखाना भी प्रमुख है जिसे चालू करके किसानों के लिए लाभ तथा नौजवानों के लिए रोजगार प्रदान होगा । उन्होंने कहा कि गोरखपुर में एम्स का निर्माण हो चाहे कुशीनगर में हवाई अड्डा का निर्माण सभी से प्रदेश का चौमुखी विकास होगा । 


उन्होंने कहा कि बलरामपुर सौभाग्यशाली है कि ऐसे जगह पर मां पाटेश्वरी विराजमान हैं, इस जिले में दो दो भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई तथा नानाजी देशमुख की कर्मभूमि रही है । उन्होंने आने वाले दिनों में और सौगात देने का भी संकेत दिया । 


प्रधानमंत्री के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन, पटेल उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, जनशक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री, विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक, राज्य मंत्री पलटू राम सहित देवीपाटन मंडल के सभी सांसद, विधायक, भाजपा जिला अध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष व प्रदेश भाजपा पदाधिकारी भी मौजूद रहे ।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे