Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

फोटोग्राफर्स एसोसिएशन की कोर कमेटी की महत्वपूर्ण मीटिंग सम्पन्न

लखनऊ:गूगल मीट के माध्यम से उत्तर प्रदेश फोटोग्राफर्स एसोसिएशन की कोर कमेटी की एक महत्वपूर्ण मीटिंग सम्पन्न हुई । 


मूल्य वृद्धि के विषय पर आधारित इस वर्चुअल मीटिंग का  संचालन लखनऊ ज़ोन प्रभारी दीपक कपूर ने किया, मीटिंग की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष  दिनेश वर्मा ने की। 


प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र सिंह बिष्ट ने फोटोग्राफी उपकरण निर्माण इंडस्ट्री एवम अन्य सभी क्षेत्रमें बढ़ रही तीव्र महंगाई के आधार पर फ़ोटो/वीडियोग्राफी की बुकिंग में  मूल्य बढ़ोत्तरी को अवश्यम्भावी बताया। 


कानपुर ज़ोन प्रभारी सौरभ मिश्रा ने अपनी बात रखते हुए कहा कि पिछले कुछ ही बर्षों में पेट्रोलियम पदार्थों में 45%के आसपास वृद्धि दर्ज की गई है..वहीं खाद्य पदार्थों में 30 से 40 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। 


paup के वाराणसी ज़ोन प्रभारी गणेश शर्मा ने बताया कि इस क्षेत्र के कार्य कुशल कामगारोंने भी अपने काम की कीमत 40%तक बढ़ा दी हैं जिस कारण सामान्य फ़ोटो व्यवसायी को अपनी लागत निकालना तक मुश्किल होता जा रहा है। 


इसी क्रम में फोटोग्राफर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर ज़ोन प्रभारी अमीरचंद ने कहा कि सभी कैमरा के एवम उपकरण बनाने वाली कम्पनियों ने अपने बेस लाइन के उपकरणों का उत्पादन या तो रोक दिया है या बंद कर दिया है और उनकी जगह महंगे उत्पादों के निर्माण को तरज़ीह देनी शुरू कर दी है। 


इस कारण अचानक  ही फोटोग्राफी व्यवसायियों की उत्पादन लागत में 30% तक कि वृद्धि हो गयी है। 


paup के प्रदेश मीडिया पर प्रभारी शिवलाल यादव ने अपने विचार व्यक्त करतेहुए कहा कि अब समय आ गया है कि प्रदेश के सभी फोटोग्राफ़र्स समवेतरूप से मूल्यवृद्धि करें । 


मूल्यवृद्धि के प्रस्ताव को तार्किक रूप प्रदान करते हुए प्रयागराज ज़ोन प्रभारी रूप श्रीवास्तव ने  न्यूनतम 20%मूल्यवृद्धि का प्रस्ताव रखा। 


वर्तमान परिपेक्ष्य को दृष्टिगत रखते हुए पूरी कोर कमेटी ने इस प्रस्तावित को अपनी सहमति प्रदान की। 


बैठक के अंत में paup प्रदेश अध्यक्ष ने  प्रदेशही  नहीं अपितु पूरे राष्ट्र के फोटोग्राफर्स से अनुरोध किया कि वो अपने व्यवसायिक हितों को ध्यान मे रखते हुये अपने रेट्स में न्यूनतम 20% की मूल्यवृद्धि सुनिश्चित करें । प्रदेश नेतृत्व उनके इस कदम का खुले दिल से स्वागत करेगा।

         

बैठक के अंत में प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र बिष्ट ने सभी साथिओं का धन्यवाद ज्ञापित किया और मूल्यवृद्धि को तत्काल प्रभाव से लागू करने आह्वाहन किया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे