Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

तरबगंज पुलिस में फर्जी आधार बनाकर अन्य की जमीन बेचने के मामले में मुकदमा दर्ज

 


पुलिस अधीक्षक ने जांच के बाद दिया मुकदमा दर्ज करने का आदेश

अभय शुक्ला / पं श्याम त्रिपाठी

तरबगंज (गोण्डा)lमुकुंदपुर के एक किसान के नाम के मिलते जुलते बेलसर निवासी ने पहले तो फर्जी आधार कार्ड बनवाया फिर वास्तविक किसान की जमीन भी बेच डाली। 


पीड़ित किसान ने जानकारी होने के बाद इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की थी। जांच होने के बाद मामला सही पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद धोखाधड़ी, जाली दस्तावेज बनाये जाने व अन्य की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना उमरी बेगमगंज के ग्राम पंचायत मुकुंदपुर निवासी पीड़ित रामचंद्र पुत्र भगौती ने पुलिस अधीक्षक को दिए पत्र में बताया था कि थाना तरबगंज के ग्राम पंचायत बेलसर निवासी रामचन्दर उर्फ ननकऊ पुत्र भगौती ने मुकुंदपुर गांव के ही फूलचन्द्र पुत्र राम औतार व 2 अन्य व्यक्तियों के सहयोग से फर्जी आधार कार्ड बनवाकर पीड़ित की जमीन को बेच व दाखिल खारिज भी करा डाला है। 


जब पीड़ित केसीसी के लिए मुआयना करने गया तब धोखाधड़ी की जानकारी हुई। पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने मामले में जांच करवाई। जिसके बाद मामला सही मिलने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। 


जिसपर थाना तरबगंज पुलिस ने आरोपी बेलसर निवासी विक्रेता रामचन्दर उर्फ ननकऊ पुत्र भगौती, मुकुंदपुर निवासी क्रेता फूलचन्द्र पुत्र राम औतार, बेलसर निवासी गवाह संतराम पुत्र टेके व उमरी बेगमगंज निवासी गवाह राजेन्द्र पुत्र काली प्रसाद के विरुद्ध फर्जी दस्तावेज बनाने, धोखधड़ी करने व जान से मारने की धमकी देने की सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है।


बताते चले कि आरोपी इससे पहके भी धोखधड़ी करने के एक मामले में जमानत पर हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे