Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:शासन की विकास प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों की डीएम ने अधिकारियों के संग की समीक्षा

 

विद्युत बकाये की धनराशि बढ़ने पर व्यक्त की नाराजगी

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। पं0 दीनदयाल उपाध्याय सभागार विकास भवन में डीएम डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया सहित अन्य अधिकारियों के साथ शासन की विकास प्राथमिकता वाले महत्वपूर्ण बिन्दुओं की समीक्षा की। 


बैठक में विद्युत विभाग की समीक्षा में डीएम ने विद्युत बकाये की धनराशि बढ़ने पर नाराजगी व्यक्त की और अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया कि कार्य में रूचि लेकर विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करके विद्युत बकाये की धनराशि की शत् प्रतिशत पूर्ति की जाये। 


पशुपालन विभाग की समीक्षा में जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को जनपद की गोशालाओं में पशुओं हेतु भूसा, चूनी-चोकर, पानी, प्रकाश की व्यवस्था तथा हरे चारे की उपलब्धता एवं ठण्ड से बचाव हेतु निर्देशित किया और कहा कि गोशालाओं में पशुओं की देखरेख में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। 


उन्होने जिला पंचायत राज अधिकारी से कहा कि ग्राम पंचायतों में जो भी सामुदायिक शौचालय अभी अपूर्ण है उन्हें जल्द से जल्द पूर्ण कराया जाये। 


उन्होने डीसी एन0आर0एल0एम0 को निर्देशित किया कि जिन स्वयं सेवी समूहों की महिलाओं का सामुदायिक शौचालय संचालन की जिम्मेदारी दी गयी है वह जमीनी स्तर पर उसका क्या प्रभाव है इसकी जांच करा ली जाये जिससे यह पता चल सके कि सामुदायिक शौचालयों के संचालन हेतु जो धनराशि व्यय की जा रही है उसका सही उपयोग हो रहा है तथा सामुदायिक शौचालयों का उपयोग कितने ग्रामीणों द्वारा किया जा रहा है। 


कौशल विकास मिशन के लक्ष्य की पूर्ति न होने एवं सिंचाई विभाग के कार्यो की खराब प्रगति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और निर्देशित किया कि कौशल विकास मिशन के निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति की जाये और सिंचाई विभाग के कार्यो की प्रगति में सुधार लाया जाये। 


इसी तरह जिलाधिकारी ने मत्स्य विभाग, खाद्य एवं रसद विभाग, दुग्ध विभाग, श्रम विभाग, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, वन विभाग, लोक निर्माण विभाग, कृषि विभाग, महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार, दिव्यांगजन, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सहित अन्य विभागों की योजनाओं एवं कार्यो की बिन्दुवार समीक्षा की एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 


बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द कुमार श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक डीआरडीए आर0सी0 शर्मा, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राजेश सिंह सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे