Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:डिवाइन पब्लिक स्कूल में सम्मान समारोह का आयोजन


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय स्थित अंग्रेजी माध्यम विद्यालय डिवाइन पब्लिक स्कूल मे 73वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह का आयोजन किया गया ।


जानकारी के अनुसार गत दिनों एमएलके पीजी कॉलेज के हॉकी ग्राउंड पर महाराजा सर भगवती प्रसाद सिंह ऑल इंडिया प्राइज मनी हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया । 


टूर्नामेंट में स्टार इलेवन हॉकी क्लब बलरामपुर की तरफ से मेजबानी करते हुए इस वर्ष पहली बार उपविजेता घोषित हुई । 


टीम के इस सराहनीय प्रयास को देखते हुए डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय व नेशनल स्पोर्ट्स सोसाइटी के तत्वाधान में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया । 


समारोह में स्टार इलेवन के सभी खिलाड़ियों को उपहार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया ।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पधारे स्टार इलेवन हाकी क्लब बलरामपुर के संरक्षक व नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि शाबान अली विशिष्ट अतिथि के रुप में जिला क्रीडा अधिकारी दिनेश कुमार जी व क्रीडा अधिकारी कमल अहमद मौजूद रहे । 


कार्यक्रम का संचालन मोहम्मद हसन कुरेशी पूर्व हाकी सचिव ने किया । सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन मोहम्मद तौहीद व डिवाइन पब्लिक स्कूल द्वारा किया गया । 


मुख्य अतिथि शाबान अली ने कहा कि यह गौरव की बात है कि स्टार इलेवन हॉकी क्लब बलरामपुर टीम बलरामपुर का नाम रोशन करते हुए उपविजेता घोषित हुई । 


मोहम्मद हसन कुरेशी ने बताया कि जहां एक लंबे अरसे से हमारे राष्ट्रीय खेल हाकी को कोई महत्व नहीं देता था वहीं पर बलरामपुर टीम को शाबान अली जैसे शख्सियत ने स्टार इलेवन हॉकी क्लब का गठन करके लोगों में हाकी के प्रति एक नई ऊर्जा का संचालन किया । 


नेशनल स्पोर्ट्स सोसाइटी के अध्यक्ष मोहम्मद तौहीद ने डिवाइन पब्लिक स्कूल प्रबंधन का हाकी के प्रति प्रेम को देखते हुए कहा कि बलरामपुर जैसे छोटे शहर में छोटे बच्चों के लिए हाकी का एक नर्सरी तैयार करने जैसे अहम कार्य को कर रहे हैं । 


इसके लिए जब भी आपको किसी चीज की आवश्यकता पड़ती है तो डिवाइन पब्लिक स्कूल आपका सहयोग करने के लिए तत्पर रहेगा । उनकी इन बातों से हमें एक नई ऊर्जा की प्राप्ति होती है । 


मुझे अब इस बात का एहसास हो गया कि मुझे बच्चों को ट्रेनिंग देने में अब किसी भी प्रकार की व्यवधान नहीं आएंगे ।


विशिष्ट अतिथि क्रीड़ा अधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि अभी आपके जिले में मेरी नई पोस्टिंग हुई है, लेकिन हाकी के प्रति यहां के लोगों की दीवानगी को देखकर मुझे बहुत अच्छा लगा । 


साथ ही साथ यह विश्वास दिलाया की बच्चों को ट्रेनिंग देने का जो कार्य तौहीद द्वारा शुरू किया गया है और प्रबंधक आशीष उपाध्याय उनको बराबर सहयोग कर रहे हैं यह मुझे बहुत ही अच्छा लगा । उन्होंने कहा कि स्पोर्ट्स स्टेडियम की जो भी चीजें बच्चों के खेल के लिए चाहिए उनको उपलब्ध कराया जाएगा ।


डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय अक्सर इस प्रकार का आयोजन अपने विद्यालय में करते रहते हैं । यह हमारे जिले के लिए गर्व की बात है । 


इस प्रकार के आयोजन से खेलने वाले खिलाड़ियों को एक जोश मिलता है, जिससे उनमें नई ऊर्जा का संचालन होता है । 


वैसे डिवाइन पब्लिक स्कूल नगर में इस प्रकार के आयोजन के लिए तो जाना जाता है साथ साथ वह अपना मुख्य विषय बच्चों की पढ़ाई को लेकर नगर में एक मिसाल बना हुआ है । 


मुख्य अतिथि ने कहा की मात्र 4 साल का यह विद्यालय जिस ऊंचाई पर पहुंच गया है, वहां पर लोगों को पहुंचने में कई कई वर्ष लग जाते हैं । 


नेशनल स्पोर्ट्स सोसाइटी जैसे संस्था को गोद लेकर के आशीष जी ने यह साबित कर दिया कि बच्चों के चाहे पढ़ाई का मामला हो य उनके खेल के प्रति रुझान का वह हमेशा उसके लिए प्रयासरत रहते हैं । 


डिवाइन पब्लिक स्कूल करोना काल मे 6 माह व आगे चलकर के 1 साल की फीस माफ करके व कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों की पूरी शिक्षा दीक्षा को गोद लेकर के नगर में एक मिसाल कायम किया। 


इस अवसर पर जिन खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया उसमें स्टार इलेवन के कैप्टन मोहम्मद लाइक मोहम्मद रफीक, मोहम्मद तौहीद, दानिश खान, मतीन अहमद, अभय सिंह, ओवैस निजाम, शराफत अली, कलीम अशरफ, विश्वजीत, कोच समीर खान व मैनेजर आसिम अल्वी शामिल थे । 


इस अवसर पर पूर्व सैनिकों को भी आमंत्रित किया गया था, जिसमें मोहम्मद जकी, महमूद अहमद, शफीक खान, मोहम्मद अशरफ, अकील मेकरानी, मोहम्मद सफीक, डॉक्टर मेहंदी हसन अमरजीत सिंह, जीशान अंसारी, अभिजीत तिवारी, जीटी पांडे, तारिक पठान व नगर के बहुत सारे सम्मानित लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे