Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

वृद्धावस्था पेंशनर के लिए बड़ी खबर: इस प्रमाणीकरण के बाद ही मिलेगी वृद्धावस्था पेंशन

 

गोण्डा:जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश चौधरी ने जनपद के समस्त ग्राम प्रधान व सभासद को अवगत कराया है कि वृद्धावस्था पेंशन योजनान्तर्गत सभी लाभार्थियों को आगामी किश्त वृद्धावस्था पेंशन के सभी लाभार्थियों के आधार नंबर प्रमाणीकरण के बाद ही प्रदान की जाएगी। 


वृद्धा पेंशन के जिन लाभार्थियों का आधार प्रमाणीकरण नहीं होगा वह वृद्धा पेंशन के लाभ से वंचित हो जाएंगे।

        

 उन्होंने कहा है कि अपने-अपने ग्राम पंचायत/ वार्ड के समस्त वृद्धावस्था पेंशनरों के संबंधित बैंक खाते को उनके आधार से लिंक कराने के साथ ही आधार का प्रमाणीकरण नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर (जन सुविधा केंद्र), लोकवाणी केंद्र और किसी भी इंटरनेट आधारित साइबर कैफे आदि के माध्यम से आगामी 30 अप्रैल, 2022 के पूर्व अनिवार्य रूप से करवा लें। 


जिससे आपके ग्राम पंचायत/ वार्ड के वृद्धावस्था पेंशनर पेंशन से वंचित ना रहें।

 

उन्होंने बताया है कि वृद्धावस्था पेंशन योजना के इंटरनेट आधारित ऑनलाइन पोर्टल http:s//sspy.up.gov.in पर पेंशनर अपना मोबाइल नंबर को दर्ज कराते हुए अपने आधार का प्रमाणीकरण करने का प्रक्रियात्मक कार्यवाही निम्न रूप से कर सकेंगे।


 select Pension Scheme>old Age Pension >Bank account number>Enter Registration Number> New Mobile Number>Send OTP>Enter OTP> Catch Code Here>SUBMIT करते हुए आधार प्रमाणीकरण का कार्य अपनी देखरेख में अनिवार्य रूप से करवायें।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे