Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:अतिक्रमण हटाओ अभियान पर अग्रसर हुए मकन्दूगंज चौकी प्रभारी पुष्पराज सिंह

वेदव्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ जिले के शहरी क्षेत्र की सड़कों पर अतिक्रमण के कारण पैदल चलना भी दूभर हो गया है। नासूर बन चुके अतिक्रमण पर सोमवार को पुलिस-प्रशासन का डंडा चला।


इस अतिक्रमण को हटाने को लेकर मकन्दूगंज चौकी प्रभारी खुद सड़क पर उतरे। जिला अस्पताल से चौक तक पैदल ही मार्च किया गया। 


इसी क्रम में चौकी प्रभारी के साथ पुलिस ने जिला अस्पताल से चौक के बीच चौक के मुख्य मार्ग से जिला अस्पताल तक अतिक्रमण को खाली कराया गया।


इस दौरान सड़क किनारे लगाए गए फास्ट फूड और अन्य काउंटर सहित फल सब्जी के ठेले भी हटाए गए। पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए दुकानदारों ने अपने सामान उठाकर वहां से खिसक जाना ही बेहतर समझा।


पिछले कई माह से फल और सब्जियों के ठेले लगाकर जगह-जगह अतिक्रमण कर लिया गया था। जगह-जगह चाय-नाश्ता की दुकान भी खोल ली गई थी।


अतिक्रमणकारियों को प्रशासन द्वारा कई बार चेताया भी गया था लेकिन कोई प्रभाव नहीं पड़ा।पुलिस ने पहले चेतावनी दी थी उसके बाद सोमवार को पुलिस-प्रशासन की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा रहा। 


मकन्दूगंज चौकी प्रभारी पुष्पराज सिंह ने बताया कि अतिक्रमण के कारण एम्बुलेंस से मरीजों को हास्पिटल में आने जाने में एवं राहगीरों को भी काफी परेशानी हो रही थी। 


इससे सड़क पर जाम की समस्या भी उत्पन्न होती है। कई बार स्थानीय लोगों के द्वारा इसकी शिकायत भी की गई। इन लोगों को पुलिस की ओर से चेतावनी भी जारी की गई थी। इसके बावजूद नहीं हट रहे थे। इस वजह से यह अभियान चलाया गया है।


उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक के आदेश पर शहर के अन्य हिस्सों से भी अतिक्रमण हटाया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे