Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:दहेज प्रताड़ना का एक अनूठा मामला, पीड़िता ने महिला थाने में लगाई गुहार


रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। दहेज प्रताड़ना का एक अनूठा मामला सामने आया है। ससुराली जनों ने घर का हैण्डपम्प तोड़ दिया, बिजली कनेक्शन काटा, घर व शौचालय का दरवाजा तोड़ नव विवाहिता को घर में अकेला छोड़ चलते बने। 


नव विवाहिता ने ससुराली जनों की दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ना से तंग आकर पहले कोतवाली में तहरीर दी, जहां सुनवाई न होने पर महिला थाने में तहरीर दी है। 


कोतवाली करनैलगंज इलाके के ग्राम कुर्था निवासिनी ममता पत्नी विनोद कुमार ने स्थानीय कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसका विवाह लगभग 6 वर्ष पूर्व विनोद के साथ हुआ था। एक वर्ष पूर्व उसका गौना आया। 


उसका पति बाहर रहकर काम धंधा करता था। पति के परिजन उसके साथ मारपीट करते हैं। तथा धमकी देते हैं कि अगर यहां रहना है तो अपने मायके से मोटरसाइकिल, सोने की चेन, अंगूठी व पांच लाख रुपये लेकर आओ। ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। 


उसने अपने पति पर परिजनों का पक्ष लेने व उनके कहने पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पति अपनी कमाई घर के अन्य सदस्यों पर खर्चा करते हुए उससे बातचीत भी नहीं करते। 


इस प्रकार की प्रताड़ना व डर से वह बहुत ही डरी सहमी हुई है। उसने मामले की जांच कर दोषियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। 


करनैलगंज पुलिस ने माह नवम्बर 21 से अबतक उसके प्रार्थना पत्र पर कोई कार्रवाई नही की। महिला का आरोप है कि उसके ससुराल वालों ने उसको मारपीट कर घर में अकेला छोड़ दिया है। 


घर व शौचालय का दरवाजा तोड़ दिया, बिजली कनेक्शन काट दिया और उसे छोड़ कर चले गए। वह अकेले घर में रहती है उसे घर छोड़ कर जाने की धमकी दी जा रही है। 


विवाहिता ने कोतवाली करनैलगंज व महिला थाना गोंडा में प्रार्थना पत्र दिया है। 


प्रभारी कोतवाल सीपी सिंह का कहना है कि मामला जानकारी में नही है। तहरीर मिलने पर आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे