Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:सीएमएस ने किया जिला पंचायत अध्यक्ष प्रोटोकॉल का उल्लंघन, तस्वीरे वायरल


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में नौकरशाह इस कदर बे अंदाज हो चुके हैं कि उन्हे संवैधानिक पदों पर आसीन जनप्रतिनिधियों के प्रोटोकाल का भी जरासा ख्याल नहीं रहा है। 


ऐसा ही एक मामला सोमवार को स्वास्थ्य विभाग से सामने आया है जो पूरी संवैधानिक व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा रहा है ।

बलरामपुर जिले की जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी अपने प्रतिनिधि श्याम मनोहर तिवारी के साथ 28 मार्च को संयुक्त जिला चिकित्सालय में मरीजों तथा तीमारदारों की शिकायत पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रवीण गुप्ता के चेंबर में जानकारी लेने पहुंची तो वहां पर मौजूद सीएमएस तथा चिकित्सकों ने प्रोटोकॉल की अनदेखी करते हुए अस्यभ्यता की हद पार कर दी । 


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फोटो से अस्पष्ट जाहिर हो रहा है कि जिला पंचायत अध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण संवैधानिक पदों पर आसीन जनप्रतिनिधि एक मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के कार्यालय में खड़ी हैं और उसी के सामने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ना सिर्फ अपनी कुर्सी पर बैठे हैं बल्कि उनके सामने कई चिकित्सक भी कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं । 


किसी ने भी जिला पंचायत अध्यक्ष तथा उनके प्रतिनिधि को ना तो बैठने को कहा और ना ही प्रोटोकॉल का अनुपालन किया । यह घटना पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है । 


इस पूरे मामले पर जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी ने दूरभाष पर बताया कि वह अपने चाचा श्याम मनोहर तिवारी के साथ 28 मार्च को संयुक्त जिला चिकित्सालय वैक्सनिल का टीका लगवाने गई थी । 


जहां पर कुछ तीमारदारों ने अस्पताल में व्याप्त भ्रष्टाचार की शिकायत की, जिसे लेकर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से वार्ता करने उनके कार्यालय पहुंची तो वहां पर वार्ता करना तो दूर किसी ने बैठने तक को नहीं कहा। 


इसीलिए वे वहां से सीधे वापस आ गई ।उन्होंने इस पूरे मामले पर अफसोस जाहिर करते हुए शासन से भी कार्यवाई की मांग की है । संदीप जी कला जिला चिकित्सालय प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक प्रवीण गुप्ता से दूरभाष पर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया परंतु उन्होंने भी मोबाइल रिसीव नहीं किया ।


भाजपा सह जिला मीडिया प्रभारी ने सीएमएस से पूरे मामले की जानकारी


  जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी और उनके प्रतिनिधि श्याम मनोहर तिवारी को सीएमएस प्रवीण कुमार द्वारा कुर्सी न दिए जाने के  सोशल मीडिया पर वायरल प्रकरण को लेकर जिला सह मीडिया प्रभारी संदीप उपाध्याय ने जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंच कर सीएमएस प्रवीण कुमार से मिलकर मामले का संज्ञान लिया ।  


जिला सह मीडिया प्रभारी संदीप उपाध्याय ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी और उनके प्रतिनिधि श्याम मनोहर तिवारी संयुक्त चिकित्सालय गए थे,उसके बाद सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुई जिसमें जिला पंचायत अध्यक्ष और उनके प्रतिनिधि खड़े दिख रहे है । 


जिला सह मीडिया प्रभारी संदीप उपाध्याय ने सीएमएस से कहा कि यदि जनप्रतिनिधि का सम्मान नही किया गया है तो ये बेहद निंदनीय है । उक्त प्रकरण पर सीएमएस से मीडिया में सपष्टीकरण देने का आग्रह किया । 


जिला सह मीडिया प्रभारी से सीएमएस प्रवीण कुमार ने कहा कि मैं सभी का सम्मान करता हूं और जिला पंचायत अध्यक्ष और उनके साथ आए लोगो का मैंने यथोचित अभिवादन व सम्मान किया उन पर गलत दोषरोपण किया जा रहा है 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे