Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को गम्भीरतापूर्वक सुना जाये एवं त्वरित गति निस्तारण किया जाये:सीडीओ


वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण हो सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिये उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया की अध्यक्षता में तहसील सदर में आयोजित किया गया।




सम्पूर्ण समाधान दिवस में क्रमबद्ध तरीके से फरियादियों की शिकायतों को सुना गया एवं शिकायतों के निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। 


सदर तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 37 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु उपस्थित हुये जिनमें से 08 शिकायतें इस प्रकृति की पायी गयी जिनका मौके पर निस्तारण कर दिया गया। 


सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल प्राप्त 37 शिकायतों में से 15 शिकायतें राजस्व विभाग से, पुलिस विभाग से 16, खाद्य एवं रसद विभाग से 02, चकबन्दी विभाग से 01, विद्युत विभाग से 01 एवं 02 अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायते प्राप्त हुई। 


मुख्य विकास अधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस जनता की शिकायतों के निस्तारण हेतु आयोजित किया जाता है, 


आज जिन विभागों की शिकायतें प्राप्त हुई है जनपद स्तरीय अधिकारी उनका स्वयं परीक्षण करते हुये समयान्तर्गत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें तथा अधीनस्थों द्वारा जांच की रेण्डम जांच भी कर लें जिससे शिकायतकर्ता की समस्या का सन्तोषजनक समाधान हो सके। 


उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता या लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता के साथ लिया जायेगा, 


इसलिये सभी अधिकारीगण शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं त्वरित गति से किया जाये। 


उन्होने यह भी अधिकारियांं को निर्देशित किया कि शिकायकर्ताओं को बेवजह परेशान न किया जाये, जो भी शिकायतकर्ता अपनी समस्या लेकर आये, उनकी शिकायत को गम्भीरता के साथ सुना जाये। 


उन्होने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस शासन की प्राथमिकता का कार्यक्रम है इसलिये सभी अधिकारीगण अपने-अपने दायित्वों को समझे और उसका शत् प्रतिशत निर्वहन करें जिससे आमजन मानस की समस्याओं का निराकरण किया जा सके। 


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) मुकेश चन्द्र सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे