Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज-कालाकांकर हाइवे पर स्टेरिंग फेल होने से हुई भीषण सड़क दुर्घटना, चालक की मौत अन्य घायल



रवि कांत द्विवेदी

लालगंज, प्रतापगढ़। अचानक स्टेयरिंग फेल हो जाने से भीषण सड़क दुर्घटना मे चालक की मौत हो गयी। 


दिल दहला देने वाली दुर्घटना में छात्रा समेत आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। 


दो गंभीर चुटहिलों को जिला मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। स्थानीय कोतवाली के नगर पंचायत अर्न्तगत लालगंज-कालाकांकर हाइवे पर स्टेयरिंग फेल होने से एक कमाण्डर जीप दुर्घटना का शिकार हो गयी। 


ब्लाक मुख्यालय के समीप कुण्डा मनगढ़ से आ रही कमाण्डर जीप की स्टेयरिंग अचानक फेल हो गयी। इसके चलते वाहन का संतुलन बिगड़ गया। अनियंत्रित जीप विद्युत पोल से टकराते लगभग सौ मीटर आगे तक निकल गयी। 


दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल चालक कुण्डा कोतवाली के हिसामपुर मनगढ़ निवासी अजय कुमार तिवारी 53 पुत्र लालता प्रसाद तिवारी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। 


जबकि दुर्घटना में नगर स्थित सरस्वती विज्ञान प्रौद्यौगिकी महाविद्यालय में नर्सिंग कोर्स की छात्रा नेहा यादव 19 पुत्री शिवमूरत पूरे भरत जसमेढ़ा लालगंज को भी गंभीर चोटें आ गयी। 


वहीं उधरनपुर की नीमुल 19 पुत्री इद्रीश, दिनऊ का पुरवा निवासी धन्नू 50 पत्नी भीम सिंह, मालती 60 पत्नी शिवनंदन दिनऊ का पुरवा थाना संग्रामगढ़ को गंभीर चोटें आ गई। 


जीप पर सवार कुछ अन्य यात्रियों को भी हल्की फुल्की चोटें आयी है। दुर्घटना मे घायलों की चीखपुकार सुन मौके पर अफरातफरी मच गयी। इसी बीच दृष्टिकोण क्लासेस में पढ़ रहे बच्चों ने भाग कर घायलों को जीप से निकाला। 


बच्चों ने साहसिक ढंग से घायलों को निकालकर आननफानन मे नगर स्थित ट्रामा सेंटर पहुंचवाया। दुर्घटना को लेकर करीब एक घंटे कालाकांकर हाइवे पर यातायात ठहर गया। राहगीरों तथा नगरवासियों की भी भीड़ लग गयी। 


इसी बीच दुर्घटना की सूचना क्षेत्रीय विधायक आराधना मोना को लोगों ने फोन पर दी। विधायक के निर्देश पर चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी तथा मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल ट्रामा सेंटर पहुंचे। 


विधायक की ओर से घायलों के उपचार की देखरेख करते हुए दुर्घटना मे घायल गंभीर रूप से चुटहिल मालती तथा धन्नू को आननफानन मे प्रतापगढ़ मेडिकल कालेज रेफर कराया गया। 


इधर सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और मृतक चालक अजय के शव को कब्जे मे लेकर पंचनामा किया। दोपहर पुलिस ने शव को पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेजवाया। 


हालांकि घटना को लेकर अभी तक पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिल सकी है। वहीं एक अन्य दुर्घटना में लालगंज तहसील मे तैनात राजस्व निरीक्षक दिनेश चंद्र उपाध्याय भी गुरूवार को दोपहर दुर्घटना मे घायल हो गये। 


दिनेशचंद्र सुबह घर से बाइक द्वारा तहसील के लिए निकले थे। कोतवाली के असरही के पास तीव्र गति से सामने से आ रही एक ट्रक से बचाव में उनकी बाइक अनियंत्रित होकर खड्ढ़ मे गिर गयी। 


दुर्घटना में दिनेशचंद्र को उपचार के लिए आननफानन मे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। साथी राजस्व निरीक्षक के दुर्घटना मे घायल होने की सूचना पर राजस्वकर्मी भी बड़ी संख्या मे ट्रामा सेंटर पहुंच गये।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे