Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

विद्युत संकट तथा कानून व्यवस्था पर विधानसभा में सरकार को घेरने का किया ऐलान



गौरव तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। जिले की रामपुर खास की विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने प्रतापगढ़ समेत पूरे प्रदेश मे इस समय अभूतपूर्व बिजली संकट उत्पन्न होने को ऊर्जा मंत्रालय की अब तक की सबसे बड़ी नाकामी करार दिया है। 


उन्होनें कहा कि प्रतापगढ़ जिले भर में जिस तरह से शहरी एवं ग्रामीण अंचलों मे दिन व रात की पाली मे अभूतपूर्व बिजली कटौती जारी है ठीक उसी तरह पूरे प्रदेश मे लोग विद्युत आपूर्ति के कृत्रिम संकट से इस समय त्राहि त्राहि कर रहे है। 


विधायक आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि आज प्रदेश मे विद्युत आपूर्ति की मांग व उत्पादन के बीच चार हजार मेगावॉट का अंतर है। 


बकौल आराधना मिश्रा मोना इसका कारण पिछले पांच सालो मे भाजपा सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश मे एक भी पावर प्रोजेक्ट अथवा पावर प्लाण्ट नही लगाये जाने की अदूरदर्शिता है। 


सीएलपी नेता मोना ने कहा कि जब मौसम विभाग लगातार मार्च और अप्रैल माह मे अभूतपूर्व गर्मी पड़ने की भविष्यवाणी कर रहा था तो उस समय बिजली विभाग ने आखिर चार हजार मेगावाट बिजली खरीदने के आवश्यकता महसूस करते हुए कोई प्रयास क्यों नही किया। 


वहीं विधायक मोना ने कहा कि सरकार के कुप्रबंधन से किसानों तथा छात्रों और मध्यम वर्ग के लोगों को बिजली तो रत्ती भर नहीं मिल पा रही है इसके ठीक विपरीत ग्रामीण क्षेत्रो मे बिजली के बकाये के नाम पर गरीब व मध्यम वर्ग के तबके से जुडे लोगों के कनेक्शन काटे जा रहे है। 


उन्होनंे कहा कि जिस तरह से रोज ग्रामीण क्षेत्रो मे बिजली चोरी की एफआईआर साधारण व कमजोर लोगों पर दर्ज करायी जा रही है और बकाये के नाम पर उनसे जबरन वसूली की जा रही है। 


यह यूपी सरकार की अकर्मण्यता है। कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता मोना ने सूबे की सरकार से फौरन प्रदेश की जनता को अभूतपूर्व बिजली संकट से बचाये जाने के लिए चार हजार मेगावाट बिजली खरीदने की मांग की है। 


वहीं सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना ने प्रदेश मे हत्या तथा अपहरण और बलात्कार एवं सामूहिक हत्याकांड की बढ़ती घटनाओं को भी चिंताजनक करार दिया है। 


मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के हवाले से गुरूवार को यहां जारी बयान मे आराधना मिश्रा मोना ने कहा है कि विधानसभा का सत्र आहूत होने पर वह सीएलपी नेता के रूप में आपसी दलों से तालमेल करके बिजली और सामूहिक हत्याकांड के मुददे को सदन मे उठाते हुए सरकार की जबाबदेही सुनिश्चित करायेंगी। 


जारी बयान मे कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा ने एबीजी शिपयार्ड घोटाले मे बैंको के धन के गबन और पेट्रोल तथा डीजल की कीमतो मे केंद्र सरकार द्वारा वैट न घटाए जाने को भी जनता की गाढ़ी कमाई का खुला दुरूपयोग करार दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे