Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:पैरेंटस ओरियेनटेशन प्रोगाम का आयोजन


अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के डिजन वर्ल्ड स्कूल में रविवार को पैरेंटस ओरियेनटेशन प्रोगाम का आयोजन किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के निदेशक सुयश कुमार तथा सह निर्देशिका इशिका ने दीप जलाकर किया ।


   जानकारी के अनुसार 03 अप्रैल को नगर के सेन्ट जेवियर्स डिज्नी वर्ल्ड  स्कूल मे प्रातः 10 बजे अभिभावको हेतु पैरेंटस ओरियेनटेशन प्रोगाम का आयोजन किया गया । 

कार्यक्रम का शुभारम्भ स्कूल के निदेशक सुयश कुमार व सह निदेशिका इशिका द्वारा दीप प्रज्जवलन से हुआ । कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रबन्ध समति के दिशा-निर्देश एवं सानिघ्य मे समन्यवक सीमा बंका ने आए सभी अभिभावको का स्वागत और अभिनंदन किया । 


कार्यक्रम मे आये सभी अभिभावको को स्कूल की अध्यापिका रुबीना निसार ने स्कूल के सुनहरे इतिहास के बारे मे जानकारी दी । 

कार्यक्रम मे अभिभावको से स्कूल से समबन्धित बातों पर चर्चा हुई । कार्यक्रम मे बताया गया केवल अच्छे स्कूल का चयन करना ही काफ़ी नही होता अभिभावको का सहयोग भी जरूरी होता है । 

बच्चों की प्रारम्भिक शिक्षा बच्चों के गतिविधि पर आधारित होनी चाहिए । कार्यक्रम मे यह भी बताया गया कि अभिभावक और अध्यापक के बीच का सम्बन्ध भी बहुत महत्वपूर्ण होता है । 

विद्यालय द्वारा आए हुए अभिभावको को जलपान सुविधा भी उपलब्ध करवाई गयी । कार्यक्रम के अंत मे विद्यालय प्रबंध समति के निदेशक जी ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा भी गुणवत्तापूण होनी चाहिए, और ऐसी ही शिक्षा के लिए विद्यालय सदैव तत्पर रहेगा । 

विद्यालय की सह-निदेशिका जी ने आए हुए सभी  अभिभावको का आभार प्रकट किया । उन्होंने अपने विद्यालय के सभी अध्यापक व अध्यापिकाओं का परिचय देते हुए कहा कि हमारे विद्यालय के सभी अध्यापक और अध्यापिकाये आपके बच्चों की शिक्षा सम्बन्धी समस्याओं को हल करने के लिए सदैव उपलब्ध है । 


इस अवसर पर विद्यालय समन्वयक श्रीमती बंका, शाहीन खान, रिचा तिवारी, सविता सिंह, भारती तिवारी, रुबीना निसार व डी एन शुक्ला सहित तमाम अभिभावक उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे