Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा में लगी ग्राम चौपालों में आवास, बाल विकास पुष्टाहार व रास्तों पर हुए अतिक्रमण का छाया मुद्दा



धौरहरा तहसील के 20 गांवों में लगी चौपालों में पहुचें प्रेक्षक,आमजन की समस्याओं को सुनने का कार्य हुआ शुरू

कुछ गांवों में ग्रामीणों को चौपाल लगने की नहीं दी गई सूचना

आयुष मौर्या

धौरहरा खीरी।धौरहरा क्षेत्र में गुरुवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुपालन में 20 ग्राम पंचायतों में लगी ग्राम चौपालों में सुबह से ही आवास, शौचालय, राशनकार्ड, गौशाला, बॉल विकास पुष्टाहार , अतिक्रमण समेत अन्य समस्याओं को लेकर लोग चौपालों में पहुचने लगे।


 जहां मौजूद लेखपाल , प्रेक्षक समेत ग्राम प्रधान शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण करने का प्रयास कर रहे है वहीं अन्य बड़ी शिकायतों के निस्तारण का समय देकर जल्द ही समस्या को दूर करने का आस्वासन दिया जा रहा है। 


इस बार गांवों में लगी चौपालों में कुछ गांवों में लोगों को चौपाल लगने की सूचना ही नहीं दी गई। जिससे लोगों में तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त है। 


धौरहरा ब्लॉक की ग्राम पंचायत कलुआपुर,चकलाखीपुर , हरसिंहपुर, रामलोक, शेरपुर, गुलरिया व सरगड़ा में ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है। 


वहीं रमियाबेहड़ ब्लॉक की अकठी,हौकना मटेरा,सेमरा बाजार,चचरा व सरपतहा में चौपालों का आयोजन शुरू हो गया। 


जिसमें अधिकतर गांवों में राशनकार्ड,आवास व खराब पड़े नलों को बनवाने के लिए शिकायतें आई वहीं इसके साथ साथ अधूरे पड़े व नए शौचालय बनवाने,गौ-शेड बनवाना, बाल विकास पुष्टाहार का शुचारु रूप से वितरण न होना समेत गांवों में फैली गंदगी व रास्तों पर हुए अतिक्रमण को लेकर  शिकायतों के मामले आने शुरू हो गए। 


जिसमें से कुछ शिकायतों का तो मौके पर ही निस्तारण किया जा रहा है वहीं अधिकतर शिकायतों पर जल्द ही विचार कर निस्तारण करने का अस्वासन दिया जा रहा है। 


हरसिंगपुर में ग्राम पंचायत अधिकारी निधि देवी , ग्राम प्रधान , लेखपाल व पुलिस सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे