Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा जिले के दूसरे बड़े रोडवेज पर महज बस स्टाफ, यात्रियों के सुविधाओं के नाम पर शून्य



रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। गोंडा जिले के दूसरे बड़े रोडवेज बस स्टॉप करनैलगंज में बस स्टॉप तो है मगर यात्रियों के लिए कोई भी सुविधा नही है। 


भीषण तपिस के बीच यात्रियों को रोड के किनारे खड़े रहकर बसों का इंतजार करना मजबूरी है। करीब 38 वर्ष पूर्व इसे सरकारी  बस स्टॉप बनाया गया। मगर अब तक यहां केवल बसों का स्टापेज होता है। 


यात्रियों के लिए कोई भी सुबिधा नही हुई। धूप हो या बरसात बस स्टैंड पर वाहन के इंतजार में स्टैंड रहना जनता की मजबूरी होती है। 


गोंडा के बाद सर्वाधिक यात्री वाले करनैलगंज बस स्टॉप को वर्ष 1981 में रोडवेज बस स्टॉप घोषित किया गया। 


तभी से यहां बसों का स्टापेज होता है। इसी बस स्टॉप से कटरा बाजार, परसपुर, कौड़िया, भग्गड़वा, हुजूरपुर, चचरी, शाहपुर, पसका क्षेत्र के यात्री करनैलगंज से ही बस पकड़ने के लिए दूरदराज से आते हैं। 


इसके साथ ही करनैलगंज तहसील मुख्यालय होने के नाते तमाम कर्मचारी एवं रेलवे, तहसील, ब्लाक, बैंक, विद्यालयों के शिक्षक एवं अन्य सरकारी विभागों के कर्मचारी भी बसों से यात्रा करते हैं। 


इस बस स्टॉप पर आज तक ना तो यात्रियों के बैठने की या विश्राम करने की या उनके पेयजल की या धूप, बरसात, ठंड से बचने की कोई भी व्यवस्था नहीं की गई है।


 जबकि इसके पूर्व विधानसभा और पांच वर्ष पूर्व लोकसभा के चुनाव में भी लोगों द्वारा मांग उठाई गई थी कि यहां यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण कराया जाए। मगर कोई सुनवाई नही हुई। 


नगर पालिका परिषद करनैलगंज द्वारा यात्री प्रतीक्षालय के लिए एक छोटा सा कक्ष बनवाया गया जो एक तरफ ही है जिसमें मात्र 15 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। 


यात्रियों के लिए कोई भी सुविधा वहां नहीं है। जबकि यात्रियों को पानी की जरूरत है तो बीस रुपये की बोतल खरीदना उनकी मजबूरी बन गया है। 


इस बस स्टॉप से प्रतिदिन करीब पांच हजार से अधिक यात्री आवागमन करते हैं और बसों का स्टापेज भी अरसे से चला आ रहा है। 


उसके बावजूद किसी नेता या अधिकारी द्वारा ध्यान नहीं दिया गया। इस बस स्टॉप से होते हुए प्रतिदिन करीब तीन सौ बसें लखनऊ, दिल्ली, कानपुर तथा गोंडा, बलरामपुर, बहराइच एवं बस्ती, गोरखपुर के लिए निकलती हैं। 


यात्रियों में रमेश कुमार, दिनेश कुमार सिंह, प्रतिभा सिंह, रचना, शिल्पी, अशोक कुमार, नितिन कुमार, अभिषेक सिंह, अखण्ड सिंह, नागेंद्र सिंह, सत्य प्रकाश सिंह, मनोज कुमार मिश्रा, राजेश कुमार सिंह, रजनीश कुमार आदि का कहना है कि इस बस स्टॉप पर दिन हो या रात कोई भी यात्री सुरक्षित नहीं है। 


दिन में अगर बस का इंतजार करना पड़ता है तो धूप में खड़े होकर घंटो का इंतजार, इसके बावजूद यात्रियों के लिए कोई भी सुविधा नहीं की गई है। 


आसपास के क्षेत्र से यात्रा करने वाले लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे