Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा में बनी दलितों की दुकानों पर निर्माण करवाकर कब्जा

 


आयुष मौर्या

धौरहरा लखीमपुर खीरी ।धौरहरा नगर पंचायत में दलितों के लिए बनवाई गई दुकानों पर हो रहे कब्जे को रुकवाने व कार्रवाई करवाने के लिए एसडीएम धौरहरा को शिकायती पत्र दिया गया है । 


एसडीएम ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है । धौरहरा कस्बे में अधिकारियों की मिली भगत के चलते सरकारी जगहों पर कब्जे कर रहे हैं । जबकि प्रदेश सरकार  सरकारी जमीनों से कब्जा हटवाने को लेकर कड़ा रुख अख्तियार कर रहे हैं जिसके चलते ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी जमीनों को खाली करवाया जा रहा है ।


 पर धौरहरा नगर पंचायत में सरकारी जमीनों पर कब्जा किया जाना बदस्तूर जारी है । खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय के मुख्य द्वार के दाहिनी तरफ दलितों के लिए बनाई गई दुकानों पर अस्थाई आवास बनाकर कब्जा किया जा रहा है । 


शिकायत के बाद एसडीएम ने कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया है ।

मामला नगर पंचायत धौरहरा का है नगर पंचायत के नामित सदस्य सुरेन्द्र दीक्षित ने एसडीएम धौरहरा धीरेंद्र सिंह को शिकायती पत्र दे आरोप लगाया है कि बीते कई वर्षों पहले विकास खण्ड कार्यालय के मुख्य द्वार के दाहिनी तरफ दलितों के लिए आरक्षित दुकानों का सरकार ने निर्माण करवाया था ।


 आरोप है कि कुछ समय तक तो दुकानों के मालिकों ने आवंटित दुकानों में अपनी दुकानदारी की फिर उसे किराए पर दे दिया । किराए पर लिए दुकानदारों ने कुछ समय तक तो उसमें दुकानदारी की फिर उसमें अपना स्थाई निवास का निर्माण कर रहे हैं । 


नामित सदस्य सुरेन्द्र दीक्षित ने एसडीएम धीरेंद्र सिंह को शिकायती पत्र दे हो रहे निर्माण को रूकवाने व कार्रवाई किए जाने की मांग की है । एसडीएम ने कार्रवाई करवाने व निर्माण कार्य रुकवाने का आश्वासन दिया है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे