Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अमृत सरोवर योजना के तहत नरायनपुर में 06 ग्रामसभाओं के तालाबों का भूमि पूजन किया गया



वेदव्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की प्रेरणा से अमृत सरोवर निर्माण योजना के तहत कार्यक्रम स्थल नरायनपुर में सांसद संगम लाल गुप्ता, जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल, मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र, ब्लाक प्रमुख लक्ष्मणपुर प्रेमलता सिंह, लक्ष्मणपुर ब्लाक प्रमुख पति डा0 राकेश सिंह, खण्ड विकास अधिकारी लक्ष्मणपुर सत्यदेव यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की गरिमामयी उपस्थिति में ग्रामसभा नरायनपुर, रामपुर कल्हवारी, अजगरा, गहिरी, तिना, कोठार मंगोलपुर के तालाबों का भूमि पूजन कार्यक्रम एवं शिलापट् का अनावरण किया गया। 


इस अवसर पर सांसद संगम लाल गुप्ता ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्री मोदी जी ने अमृत सरोवर योजना शुरू करके तालाबों को बचाने के लिये महत्वपूर्ण प्रयास किया गया है, पानी की एक-एक बूंद को बचाया और इस्तेमाल किया जाये। 


अमृत सरोवर के तैयार हो जाने से तालाबों में जल संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा, जानवरों के लिये पेयजल की सुविधा उपलब्ध होगी व मनरेगा मजदूरों को रोजगार मिलेगा जिससे मजदूरों का जीवन स्तर सुधरेगा। 


सरोवर में मुख्य रूप से बरसात के पानी को संचित किया जायेगा। उन्होने कहा कि पानी की बढ़ती जरूरत के साथ भूगर्भ जलस्तर में कमी आ रही है, तालाब जो एक समय में पानी के मुख्य स्रोत थे, उनका अस्तित्व खतरे में है जिसे देखते हुये शासन ने आजादी के अमृत महोत्सव योजना के तहत तालाबों को अमृत सरोवर के रूप में विकसित करने की शुरूआत की है।


 कार्यक्रम में जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल, मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र ने अमृत सरोवर योजना के सम्बन्ध में अपने-अपने विचार व्यक्त किये। 


ब्लाक प्रमुख लक्ष्मणपुर प्रेमलता सिंह द्वारा आये हुये अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे