Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्या :रविदास मंदिर की संपत्ति पर भू माफियाओं की गड़ी नजर, लिखित शिकायत के बावजूद भी पीड़ित की नहीं सुन रही है पुलिस

  


              महंत बनवारी पति रविदास मंदिर अयोध्या


वासुदेव यादव

अयोध्या :गुरु रविदास मंदिर हनुमान कुंड अयोध्या की भूमि गाटा संख्या 760 एवं 760 / 1607 रकबा लगभग 8 बीघा माझा बरहटा में है। इस पर मंदिर का वर्षों से कब्जा है।


मंदिर के महंत बनवारी पति उर्फ ब्रह्मचारी चेला महंत घनश्याम  पति दिवाकर ने बताया कि मंदिर के साधु अपने भूमि व खेत की रखवाली कर रहे थे।


 की वहां पर काली स्कॉर्पियो से अतुल पुत्र राम यज्ञ कुशवाहा निवासी प्रयागराज, शशांक शेखर पुत्र अशोक सिंह, सत्यम निगम अन्य अज्ञात आकर हमारी भूमि को जबरन गुंडई के बल पर कब्जा करने लगे।


साथ लाए जेसीबी से भी पेड़ों को उखाड़ने लगे मना करने पर प्रार्थी व अन्य साधु गणों को उन लोगों ने गाली गलौज दिया जान से मारने की धमकी दी पुलिस के हस्तक्षेप से प्राथी की जान वा जमीन बची।


प्रार्थी बनवारी पति ब्रह्मचारी ने बताया कि विपक्षीगढ़ कहीं मीरापुर दुआवा अयोध्या में जमीन एग्रीमेंट कर आए हैं और उनका गाटा संख्या 158 है।


पीड़ित महंत बनवारी पति ने बताया कि हमारी जमीन माझा बरहटा अयोध्या में है। वे जबरन हमारी भूमि को गुंडई दबंगई के बल पर कब्जा करना चाहते हैं।


महंत बनवारी पति ने कहा कि इस संबंध में हमने स्थानीय अयोध्या थाना अध्यक्ष अयोध्या सीओ और एसएसपी अयोध्या को लिखित शिकायत दिया है।


 लेकिन अभी तक ना तो उन लोगो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ और ना ही कोई कार्यवाही हुई है।


उन्होंने शासन व प्रशासन से मांग किया है कि भू माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो तथा हमारे जान की और भूमि की रक्षा की जाए।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे