Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सांगीपुर:गायत्री देवी स्मृति पुरस्कार योजना से सम्मानित हुए मेधावी, खिले चेहरे



सांगीपुर में यूपी बोर्ड परीक्षा के विद्यालय टॉपरों को पुरस्कृत करते अतिथि

गौरव तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। सांगीपुर स्थित गांधी इण्टर कालेज के सभागार में शनिवार को प्रतिभा पुरस्कार समारोह का भव्य आयोजन किया गया। 


स्वर्गीया गायत्री देवी स्मृति प्रतिभा पुरस्कार पाकर यूपी बोर्ड की परीक्षा मे विद्यालय के टॉपर मेधावियों के चेहरे खिल उठे। 


प्रधानाचार्य सुधाकर पाण्डेय के संयोजन में आयोजित सम्मान समारोह की शुरूआत मुख्य अतिथि समाजसेवी डा. भालचन्द्र तिवारी ने सरस्वती मां के चित्र पर पुष्पार्जन व दीप प्रज्ज्वलन कर किया। 


मुख्य अतिथि डा. भालचन्द्र ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत का समूची दुनिया में तेजी से बढ़ता हुआ मान मेधावियों की कड़ी मेहनत व गुणवत्तापरक शिक्षा की देन है। 


उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं के बौद्धिक क्षमता के कारण मेधा के क्षेत्र में पूरी दुनिया में देश का नाम ऊँचा हो रहा है। 


प्रधानाचार्य सुधाकर पाण्डेय ने अपने संबोधन में कहा कि छात्र-छात्राओं के ज्ञानार्जन के लिए विद्यालय के शिक्षकों का अप्रतिम योगदान ही सफलता का मुख्य आधार है। 


उन्होनें कहा कि शिक्षा के जरिए ही देश को शत प्रतिशत साक्षरता का गौरव देने में हम सफल होने की ओर हैं। 


उन्होंनेछात्र-छात्राओं से लगन व निष्ठा से अध्ययन शील बनकर समाज व देश के निर्माण में योगदान का आहवान किया। 


विशिष्ट अतिथि अशोक तिवारी व सुरेश तिवारी ने आधुनिक परिवेश में शिक्षा की महत्ता पर प्रकाश डाला। समारोह में यूपी बोर्ड परीक्षा में विद्यालय के टॉपर सोनू प्रजापति, खुशी गिरि, रवि विश्वकर्मा, दीपक पाल, सौरभ विश्वकर्मा व महेश मौर्य को गायत्री देवी प्रतिभा पुरस्कार योजना के तहत नकद धनराशि व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। 


जिपंस प्रतिनिधि अशोकधर द्विवेदी, रिंकू सिंह परिहार, लल्लन सिंह, राजकीय पीजी कालेज के प्राचार्य डा. चन्द्रप्रकाश, समाजसेवी डा. निरंकार सिंह ने भी प्रतिभा पुरस्कार योजना की सराहना की। कार्यक्रम का संचालन रवीन्द्र भूषण मिश्र ने किया। 


इस मौके पर रंजन त्रिपाठी, डा. आशीष सिंह, देवेशचंद्र शुक्ल, रामबोध शुक्ल, प्रेमकुमार वैश्य, बृजेश द्विवेदी, रविशंकर उपाध्याय, अल्प नारायण शुक्ल, बृजेश कुमार शुक्ल, कामता पटेल आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे