Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर सीएचसी को जिले की नंबर वन सीएचसी बनाना हमारा उद्देश्य:राजा भैया




राजू शुक्ला

मनकापुर (गोण्डा)पीएम मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर सेवा सप्ताह के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनकापुर पर रविवार को स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। 


आयोजित मेले का गोण्डा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह के प्रतिनिधि सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, प्रदेश परिषद सदस्य बाबूलाल गुप्ता ने सामूहिक रूप से दीप प्रजवलित कर शुभारंभ किया।


मनकापुर सीएचसी से लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलें और जिले की एक नंबर की सीएचसी बनाना यही एकमात्र लक्ष्य है।


   उक्त संबोधन गोंडा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह "राजा भैया" ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनकापुर में आयोजित सेवा पखवाड़ा में बतौर मुख्य अतिथि पहुच कर  संबोधित करते हुए कहा। 


 उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री चाहते हैं कि सरकार की सभी योजनाएं आम जनता तक सुलभता से पहुंचे । अस्पताल से मिलने वाली सुविधाओं को जरूरतमंदों तक पहुंचाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना होगा। 


 बताते चलें कि प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के अवसर अवसर पर सेवा पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कैंप लगाकर मरीजों को निशुल्क जांच और दवाएं उपलब्ध करवाई जा रही है।


 सेवा पखवाड़े में लगाए गए स्टॉल का सांसद ने निरीक्षण करते हुए जानकारी ली।उन्होंने ने  अधीक्षक से सीएससी में तैनात एएनएम की संख्या वअन्य स्टाफ के बारे में जानकारी भी ली।


इसके उपरांत सांसद ने बीते दिनों किए गए निरीक्षण का फीडबैक लेने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का फिर से निरीक्षण किया। जहां अव्यवस्थाओं का बोल बाला रहा। 

निरीक्षण में सांसद ने शौचालय, वार्ड, इमरजेंसी कक्ष का जायजा लिया। शौचालय में पर्याप्त सफाई का अभाव रहा जिसके लिए सीएचसी अधीक्षक ने समय मांगा कि जल्द ही सारी व्यवस्थाएं ठीक हो जायेंगी। 


निरीक्षण के दौरान आवासीय परिसर में जलभराव मिलने देख अधीक्षक को परिसर में मिट्टी पटवाने को कहा। 


वही अस्पताल मेंटीनेंस के नाम पर आने वाले बजट पूछे जाने पर अधीक्षक डॉ डी के भास्कर बंगले झांकते दिखे।जवाब देते नही बना जिसको लेकर सांसद ने कहा कि बीते दो वर्षो में मेंटीनेंस के नाम पर आने वाले बजट में हुए खर्च का पूरा ब्योरा दो दिन में उपलब्ध करवाने के लिए संबंधित को कहा।


इस मौके पर भाजपा प्रदेश परिषद सदस्य बाबूलाल शास्त्री, सांसद प्रतिनिधि यूपी सिंह, नगर अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, कमलेश पांडे,वैभव सिंह, अवधेश उपाध्याय, कृष्ण कुमार वर्मा, पप्पू सिंह, भगवानदीन सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लगभग समस्त कर्मचारी मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे