Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सुखपाल नगर बीआरसी पर शिक्षकों की चार दिवसीय निपुण भारत मिशन प्रशिक्षण की कार्यशाला हुई प्रारंभ




वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां बीआरसी सुखपाल नगर पर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक सहायक अध्यापक एवं शिक्षामित्रों के चार दिवसीय निपुण भारत मिशन प्रशिक्षण के दूसरे दिन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रतापगढ़  भूपेंद्र सिंह एवं खंड शिक्षा अधिकारी, सदर  संतोष श्रीवास्तव के निर्देशन में प्रशिक्षण की कार्यशाला प्रारंभ हुई ।


इस मौके पर प्रशिक्षण दाता के रूप में पांचो ए.आर.पी. एवं एक के.आर.पी. द्वारा प्रतिभागियों को आज प्रशिक्षण प्रदान किया गया डायट प्रवक्ता  करुणेश शुक्ला ने प्रशिक्षण का औचक निरीक्षण किया एवम निर्देश दिया कि एवं निर्देश दिया कि सभी लोग प्रशिक्षण पूरे मनोयोग से लें किसी प्रकार की कोताही ना बरतें निपुण लक्ष्य सभी को याद होना चाहिए । 


द्वितीय दिवस के प्रशिक्षण मे राजीव सिंह ने  शिक्षण सामग्री के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की । धर्मेंद्र ओझा ने चित्र चार्ट चित्र कहानी पर कैसे कार्य करें इस पर विस्तृत रूप से चर्चा की । योगेश सिंह ने उत्साहवर्धक गतिविधि के बारे में बताया । 


डॉक्टर नीलम सिंह ने डिकोडिंग एवं लेखन पर चर्चा की । शशांक कुमार ने लोगोग्राफिक पठन पर विस्तृत रूप से चर्चा किया  उषा यादव ने उत्साहवर्धक  गतिविधि कराई ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे