Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:एडीजी ने कोरोना प्रभावित अति संवेदनशील क्षेत्र का किया निरीक्षण


सुनील उपाध्याय
बस्ती । एडीजी जोन गोरखपुर दावाशेरपा आईजी बस्ती आशुतोष कुमार, जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन, पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने कोरोना वायरस के कारण  हाटस्पाट चिन्हित (कोरोना प्रभावित अति संवेदनशील क्षेत्र) किए गये तुरकहियाॅ का निरीक्षण किया। उन्होने अधिकारियों को सख्ती के साथ लाकडाउन पालन कराने का निर्देश दिया। उन्होने हाटस्पाट के स्थानों पर लगाये गये पुलिस बैरिकेटिंग, पुलिस बल, सुरक्षा व्यवस्था तथा मेडिकल व्यवस्था का जायजा लिया। 
जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया है कि हाटस्पाट किए गये तीनों स्थानों पर तुरकहिया, मिल्लत नगर तथा गिदही खुर्द में दूध, फल, सब्जी, दवा, खाद्यान एवं अन्य आवश्यक सामान घर-घर पहुॅचाया जा रहा है। 
उन्होने स्पष्ट किया है कि जिले में केवल हाटस्पाट वाले तीन स्थानों को ही सील किया गया है, पूरे जिले को नही। पूरे जिले में पूर्व की भाॅति जनता कफ्र्यू लागू रहेगा तथा लोगों के आवागमन पर रोक रहेंगी। 
उन्होने बताया कि इन तीनों स्थान पर कोरोना वायरस के मरीज पाये गये है। इस लिए शासन के निर्देश पर इस पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है। कोरोना वायरस एक आदमी में दूसरे आदमी के सम्पर्क में आने पर फैलता है। इसलिए लोगों के आवागमन पर पूरी तरह प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। 
उन्होने बताया कि कम्पनीबाग से रोडवेज जाने वाली सड़क पर गन्दानाला, स्काउट प्रेस गली, कंजड़ गली, रामप्रसाद की गली, गल्ला मंडी सील कर दिया गया है। इसके साथ ही एवीबीपी गली, रेडचीफ शोरूम गली, मालीटोला, इन्द्रा नगर से आगे सीतापुर आॅख अस्पताल गली से होते हुए बेलवाडाडी चैराहे से तुरकहिया जाने वाली सभी गलियों को सील कर दिया गया है। 
उन्होने बताया कि बेलवाडाडी, मिल्लत नगर के हरिजन आबादी की गली, रफीक मस्जिद तिराहा, मुन्ना किराना स्टोर से चन्द्र शेखर मास्टर के घर की गली तथा कृष्णराज श्रीवास्तव के घर जाने वाली गली भी सील रहेंगी। उन्होने बताया कि पीसीओ चैराहा से बेलवाडाडी वाली गली तक के क्षेत्र को सील किया गया है। 
उन्होने बताया कि ग्राम गिदही खुर्द बस्ती से मुण्डेरवा मार्ग पर सूर्या हास्पिटल से आगे सरयू पाण्डेय के मकान से होते हुए सिराज के घर तक, सिराज के घर के पीछे से उत्तर पूरब फूल चन्द्र के मकान से होते हुए डाॅ0 गिरिजेश आर्य के घर तक जाने वाली सारी गलियों को सील किया गया है। 
उन्होने बताया कि इन मोहल्लों में मण्डी समिति के माध्यम से फल एंव सब्जी, दुग्ध विभाग द्वारा दूध, आपूर्ति विभाग द्वारा खाद्यान तथा औषधि विभाग द्वारा दवाओं की आपूर्ति की व्यवस्था की गयी है। उन्होने बताया कि नियमित रूप से इन व्यवस्थाओं की समीक्षा की जायेंगी तथा लोगों को अधिक से अधिक सुविधाए उपलब्ध करायी जायेंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे