Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

होम क़वारंटीन में रह रहे प्रवासी कामगार लोगो का बीडीओ ने लिया जायजा, दिया दिशा निर्देश


बनारसी चौधरी
बेलहर, संतकबीरनगर। लॉक डाउन 3 में बाहर से आ रहे लोगो के लिए होम क़वारंटीन की व्यवस्था किया गया है। जिससे उनके द्वारा संक्रमण का प्रसार न हो सके। जिस बाबत समय समय पर जिम्मेदारों द्वारा इन क़वारंटीन किये लोगो का जायजा लिया जाता रहा है।
इसी कड़ी में बेलहर कला ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत मेलान खुर्द, भगौसा, लोहरौली बाजार आदि ग्राम पंचायत में प्रवासी मजदूरों का आने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। शासन द्वारा बाहर से आये हुए व्यक्तियों के 21 दिनों तक होम क़्वारंटाइन मे 21 दिनों तक रहने का निर्देश जारी किया गया है।

इसी बाबत बीडीओ महावीर सिंह द्वारा अनेको ग्राम पंचायतों में पहुँच कर बाहर से आये हुए व्यक्तियों की जानकारी लिया गया। इस बाबत इनके द्वारा बताया गया कि आप सभी क़वारंटीन के नियमों का पालन करके अपने परिवार व समाज को बचाने में सहयोग करे। सभी लोग मास्क व स्वच्छता का पालन करते रहे। किसी भी विकट परिस्थिति से निपटने के लिए आम जनमानस के साथ प्रशासन भी तत्परता से लगा हुआ है। जिससे कोई भी व्यक्ति कोरोना जैसे घातक महामारी से पीड़ित ना होन पाये। संपूर्ण विश्व में कोरोना महामारी से परेशान है। इस महामारी की वजह से पूरे देश को लॉक डाउन करके शोसल डिस्टेंसिंग को बढ़ाया गया है। देशहित में लिया गया निर्णय ही मानवता को बचा सकता है। इस कार्य मे प्रशासन के अधिकारी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए हमेशा तत्परता से लगा है  अन्य प्रांतों से अपने गृह जनपद के लिए कामगार, मजदूर लोग पैदल ही नही अन्य साधन से चलकर अपने घर पहुंच रहे हैं। शासन द्वारा होम क़वारंटीन की व्यवस्था किया गया है। शासन द्वारा लोगों को बताया गया कि अपने घर में ही 21 दिनों तक अलग कमरे में रहें किसी को किसी भी प्रकार की अगर दिक्कत होती है तो हमारे संबंधित अधिकारियों कर्मचारी से संपर्क कर सकते हैं एवं किसी भी विपरीत परिस्थिति में आपकी हर संभव मदद शासन से मिलेगी। बीडीओ महावीर सिंह द्वारा बताया गया कि आप लोग शासन के नियमो का पूर्ण रूप से पालन करे। आप लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होने पाएगी कोई भी व्यक्ति गांव में ना घूमे अगर कोई भी व्यक्ति बाहर से आया हुआ गांव में घूमता हुआ पाया जाए तो संबंधित ब्लॉक स्तरीय निगरानी टीम के सभी लोग संबंधित अधिकारी को सूचित करें। उस व्यक्ति पर संबंधित के खिलाफ तत्काल विधिक कार्रवाई किया जायेगा। इस दौरान बीडीओ महावीर सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी देवेश गोस्वामी, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि इंसान अली, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भागीरथी विश्वकर्मा, ग्राम प्रधान पांचू, ग्राम प्रधान लोहरौली बाजार सुनील कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे