Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Basti News:विश्व पर्यावरण दिवस पर शिवसेना ने किया वृक्षारोपण



 शिवेश शुक्ला 
 बस्ती। विश्व पर्यावरण दिवस पर क्षेत्र में जन जागरूकता अभियान के तहत किसान, युवा, नेता  एवं सामाजिक संगठनों ने लाकडाउन का पालन करते हुए पौध रोपण किया।
कोरोनावायरस के चलते क्षेत्र में कोई बड़ा आयोजन नहीं हुआ। शिव सेना मंडल प्रमुख संजय प्रधान ने पौध रोपण करते हुए सभी शिव सैनिकों से कम से कम एक पौधा अवश्य रोपड़ करने की अपील की। उन्होंने कहा हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह पर्यावरण संरक्षण में सहयोग दें।
युवा सेना जिला प्रमुख अजीत भट्ट ने पचीसा,छरौछा गांव में किसानों के साथ पौध रोपण किया।
सामाजिक कार्यकर्ता अंकित कुमार ने अपने गांव कुरियार अम्बेडकर पार्क में पौध रोपण किया। तथा लोगों से ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने का आह्वान किया। श्री शिव शक्ति पीठ शोध एवं सेवा संस्थान के संस्थापक बाबा महादेव दास ने पौध रोपण को पुनीत कार्य बताया । उन्होंने कहा शास्त्र भी वृक्षों की महानता को प्रमाणित करता है। हमें पेड़ पौधे जीवन देते हैं। इसीलिए वृक्षों की पूजा होती है।पं.आदर्श मिश्र ने पौध रोपण करते हुए कहा एक वृक्ष सौ पुत्र समाना की कहावत झूठी नहीं है । पौधे हमारे लिए सदैव ही लाभकारी हैं। पर आज बनों की अन्धा-धुन्ध कटाई चिन्ता का विषय है। दिन प्रति दिन बनों का घटता क्षेत्रफल  भविष्य के लिए विनाशकारी साबित हो सकता है। पौध रोपण में शुभम शर्मा,प्रमोद, शिव कुमार, गौरव, आदि शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे