Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर क्षेत्र में चरमराई विधुत व्यवस्था,इमरजेंसी के नाम पर अंधाधुंध हो रही कटौतीयां,जनजीवन बेहाल

 

इमरान अहमद

गोण्डा:मनकापुर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों की विद्युत व्यवस्था आज-कल बेपटरी हो गई है। यहाँ इमरजेंसी कटौती के नाम पर अंधाधुंध विद्युत कटौती हो रही है।आलम यह है की एक दिन में कई बार ट्रिप की जाती है।और घंटों घंटों तक लाइन बाधित रहती है।


प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के शहरी इलाकों में 24 व गांवों को 18 घंटे विद्युत आपूर्ति किए जाने का फरमान जारी किया था।मगर योगी सरकार का यह फरमान इन दिनों क्षेत्र में पूरी तरह हवा-हवाई साबित हो रहा है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में लगातर हो रही विधुत कटौती से हाहाकार मचा हुआ है।इलाके में दिन और रात मिलाकर बमुश्किल कुछ घंटे की विद्युत आपूर्ति मिल पा रही है।जिससे बिजली के अभाव में उमस भरी गर्मी के चलते जनजीवन तो बेहाल है ही साथ ही साथ बिजली ना होने के कारण छोटे-बड़े उद्योग-धंधों में काम ठप पड़ जाता है। तमाम शिकायतों के बाद भी जिम्मेदार आंख मूँद कर तमाशा देख रहे हैं। 

वहीं प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव नजदीक आने को हैं,ऐसे में कहीं विधुत विभाग की मंशा योगी सरकार को शिकस्त पंहुचाने की तो नहीं है?

क्युकि तमाम शिकायतों के बाद भी विधुत विभाग लापरवाह बन कानों में तेल डाले हुए है,और जनता भारी परेशानीयों के चलते बेहाल है।

नगर के पूर्व चेयरमैन राम कृपाल राहुल सोनी का कहना है की भयंकर गर्मी में भी बिजली गुल रहती है,लापरवाह अधिकारियों के चलते जनता गर्मी का सितम झेल रही है,कम्प्लेन करने पर अधिकारी संतुष्ट भरा जवाब भी नहीं दे पा रहे,

इन सबके बाद भी बेपरवाह जनप्रतिनिधि अपने महलों में जनरेटर लगा कर आराम फ़रमा रहें हैं।और जनता दंश झेल रही है।

क्या कहते हैं ज़िम्मेदार

 स संबंध में जब विधुत अधिशासी अभियंता वाई के चतुर्वेदी से बात की गयी तो उन्होंने बताया की मनकापुर क्षेत्र में रोस्टर के हिसाब से विधुत आपूर्ति देने की कोशिश की जा रही है,इमरजेंसी पड़ने में ऊपर से कटौतियाँ हो रही है।जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे