Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सुरेश चंद्र मिश्र महाविद्यालय में बीएड के छात्र छात्राओं को रक्तदान के प्रति किया जागरूक

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल पांडेय द्वारा सुरेश चंद्र मिश्र महाविद्यालय के प्रांगण में बी.एड. विभाग के छात्र-छात्राओं को रक्तदान के प्रति जागरूक किया।


बी.एड. के विभागाध्यक्ष डॉ. संजय तिवारी ने रक्तदान के प्रति विद्यार्थियों को प्रेरित करने में अहम भूमिका निभाई। 


रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान करने से किसी प्रकार की कोई भी कमजोरी नहीं आती है। 


नियमित रूप से रक्तदान करने पर कभी किसी प्रकार का कोई भी विकार नहीं उत्पन्न होता। उन्होंने लोगों को रक्तदान से होने वाले फायदे के बारे में भी बताया।


इसी क्रम में रक्तदान संस्थान से प्रेरित होकर प्रयागराज की जिला सचिव प्रभजोत कौर के नेतृत्व में आज सरदार आत्मजीत सिंह द्वारा राजकीय स्वास्थ्य चिकित्सा महाविद्यालय प्रतापगढ़ के रक्तकोष में एक यूनिट स्वैच्छिक रक्तदान किया गया। 


रक्तदान के दौरान निर्मल पांडेय व प्रभजोत कौर मौजूद रहे। निर्मल पांडेय ने रक्तदाता को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।इसी क्रम में रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल पांडेय द्वारा दीप डेंटल क्लीनिक के दंत चिकित्सक डॉ. सर्वेश श्रीवास्तव को संस्थान का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।



इसी क्रम में रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष को सूचना मिलने पर जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ में भर्ती मरीज बिल्किस जहां उम्र 82 वर्ष जो एनीमिया एवं कैंसर की मरीज है उनके उपचार हेतु डोनर के अभाव में जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ के रक्तकोष द्वारा संस्थान का डोनर कार्ड उपलब्ध करवाकर एक यूनिट रक्त प्रदान करवाया गया। परिजनों ने आभार व्यक्त किया।


इस मौके पर निर्मल पांडेय,रिजवाना बानो, प्रभजोत कौर, पवन नंदन भट्ट, आर डी पांडेय, कुसुम लता गुप्ता, प्रेम प्रकाश मिश्रा,संजय तिवारी, सचिन सिंह, आशीष तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे