Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

उफ्फ...मनकापुर इंडियन बैंक में मूर्छित हो गिर जाते है लोग

आर के गिरी

गोण्डा :ग्राहक हमारे देवता है। उनकी सेवा करना हमारा कर्तव्य है। बैंक के बोर्ड पर कहीं लिखे यह स्लोगन सिर्फ बोर्ड तक ही सीमित रहते हैं।

बैंक का नाम तो बदल गया परंतु ग्राहक सुविधाओं के नाम पर अकाल पड़ा है। यहां तक की भीषण गर्मी और तपिश के कारण बैंक में जमा निकासी करने आए। ग्राहक बैंक के अंदर उमस भरी गर्मी के कारण आए दिन मूर्छित होकर गिर जाते हैं।



मामला मनकापुर के कस्बा रफीक नगर स्थित इलाहाबाद बैंक से इंडियन बैंक में परिवर्तित हुए शाखा का है। एक नवनिर्मित भवन में बैंक शाखा खुली है। 


लेकिन यहां पर ग्राहकों के लिए किसी भी प्रकार की कोई सुविधा नहीं है। मसलन पेयजल के लिए आसपास न तो कोई इंडिया मार्का हैंडपंप लगा है।


 न बैंक के अंदर ग्राहकों को पानी पीने की कोई व्यवस्था है। गर्म हवा बाहर निकालने के लिए कोई भी पंखा ना लगा होने के कारण ग्राहकों को उमस के कारण बेहाल हो जाना पड़ता है। 


यहां तक कि आए दिन कोई ना कोई ग्राहक मूर्छित होकर गर्मी के कारण गिर पड़ता है। यह हाल तब है जब बैंक में सुबह से ही जमा निकासी करने वालों की बड़ी लाइन अंदर तक लग जाती है।


ग्राहक व कर्मचारियों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए नहीं है कोई व्यवस्था


 बैंक द्वारा गर्मी से राहत के लिए एग्जास्ट फैन,पैडस्टल फैन,कूलर,एयरकंडीशन आदि की कोई व्यवस्था नही किया गया है।


जिससे बैंक कर्मी व उपभोक्ता इस भीषण गर्मी के प्रकोप को झेलने के लिए मजबूर हैं।बैंक में आये खताधारक ईंट भट्ठा व्यवसाई विजय कुमार श्रीवास्तव,राजेश गिरि, मनोज मिश्रा व किसान खाताधारक सुनील सिंह,शिवनरेश,साहबदीन,झिंगई, प्रियंका,रानी गुप्ता,संगीता शर्मा आदि लोगों ने बताया कि बैंक के अंदर शुद्ध हवा की कमी से दम घुट रहा है।


जिससे सांस लेने में दिक्कत हो रही है।बुजर्ग खताधारक गर्मी व घुटन से मूर्छित भी हो चुके हैं। इससे निजात मिलना चाहिए। बैंक कर्मी भी घुटन वाली गर्मी से बेहाल है।


पसीना से लथपथ होने के वावजूद काम करने के लिए मजबूर हैं।


बता दें कि इस बैंक में लगभग 50 हजार विभिन्न प्रकार के खताधारक है। इस शाखा में शाखा प्रबंधक सहित 8 लोग कार्यरत है।


शाखा प्रबंधक सरोज कुमार ने बताया कि इस संबंध में जोनल हेड को पत्र भेजा गया है।इसी अप्रैल माह के अंत तक बैंक शाखा में ऐसी लग जायेगी। 



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे