Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बेलसर सीएचसी पर हो रही खुलेआम अवैध वसूली, अधीक्षक व फार्मासिस्ट सरकार की मंसा पर फेर रहे है पानी


पीड़िता का आरोप



रमेश कुमार मिश्र

गोण्डा।गोण्डा जिले के बेलसर सीएचसी पर खुलेआम वसूली होरही है सरकार के लाख कोशिशों के बाद भी कोई सुधार नही हो रहा है। 


बेलगाम कर्मचारी पुराना रवैया छोड़ने को तैयार नही है ,सरकारी निर्देशों का कोई असर सीएचसी के बेलगाम कर्मियों पर नही पड़ रहा है ।गरीब व कमजोर लोग लूटे जा रहे है।और जिम्मेदार मौन धारण किए हुए है।


जिसका जीता जागता उदाहरण 07/05/2022को देखने को मिला जब एक गरीब महिला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेलसर पर अंगुली में फैक्चर का इलाज कराने पहुँची तो अस्पताल कर्मचारियों ने प्लास्टर के लिए छ: सौ रूपये की माँग की रूपया ना दे पाने के कारण गरीब महिला को गोण्डा भेज दिया गया।


बताते चले की गोण्डा जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेलसर पर 07/05/2022को आशाबहु सोनिया तिवारी के साथ एक गरीब महिला मीरादेवी जिनके पैर की अंगुली में चोट लग जाने से फैक्चर हो गया था।


 जिसका एक्सरे करवाने के बाद डाक्टर साहब ने कच्चा प्लास्टर चढ़ाने के लिए छ सौ रूपये की माँग कर डाली और कहा 600रूपये दोगी तभी प्लास्टर बाँधा जायेगा, नही तो जावो अलग बँधाओ।


 पैसा ना होने से परेशान गरीब महिला ने अस्पताल पहुँचे मीडिया कर्मियों को इसकी जानकारी दी, मामला बढ़ने पर गरीब महिला को अस्पताल से कहा गया की गोण्डा जावो अब यहाँ कुछ नही होगा।


अब सवाल ये उठ रहा है की उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक लगातार अस्पताल में सुधार के लिए छापेमारी कर रहे है और गोण्डा जिले के डीएम उज्जवल कुमार अस्पताल में सुधार के लिए दिशा निर्देश जारी कर रहे है। सरकार गरीबो को समुचित इलाज की ब्यवस्था के लिए करोड़ो रूपया पानी की तरह बहा रही है, लेकिन इन सब का असर बेलसर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बेलगाम अधीक्षक फार्मासिस्ट व कर्मचारियों पर नही पड़ रहा है और खुलेआम गरीब़ व कमजोर लूटे जारहे है और जिम्मेदार मौन धारण कर देखरहे है जिसका खामियाजा गरीब व कमजोर भुगत रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे