Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ब्लॉक प्रमुख मान्धाता का सराहनीय प्रयास



विनोद कुमार 

खबर प्रतापगढ़ के मान्धाता विकास खण्ड से है जहां वर्षों पूर्व निर्मित दर्जन भर साधन सहकारी समितियों के भवन जर्जर हो चुके थे।


तमाम कोशिशों के बावजूद उनके मरम्मत का कार्य नहीं हो पा रहा था।भवन की छत टपकने से समिति के भंडारण गृह में उर्वरक,बीज व कीट नाशकों का भंडारण करना सम्भव नहीं था।


बजट के अभाव में सहकारिता विभाग भी अपने हाथ खड़े कर दिए थे।समितियों के संचालक मंडल भी आपसी विवाद के चलते कुछ करना नहीं चाहते थे।


विभागीय उदासीनता समिति के सचिवों को उर्वरक का भंडारण किराए के कमरों में करना पड़ता था। वर्तमान ब्लाक प्रमुख इसरार अहमद ने समितियों  को इस गंभीर समस्या से निजात दिलाने का संकल्प लिया और विभागीय औपचारिकताओं को पूर्ण करके मांधाता विकासखंड की करीब 10 समितियों के जर्जर हो चुके भवनों को मरम्मत कराने का काम प्रारंभ कर दिया है ।



खंड विकास अधिकारी मांधाता अरुण कुमार प्रजापति के अनुसार विकासखंड की लोकापुर ,हैंसी परजी,सराय गोविद राय, सहेरुआ सहित दर्जन भर खण्डहर में तब्दील हो चुके सहकारी समितियों के भवनों का गुणवत्तापूर्ण  मरम्मत कार्य प्रगति पर है।


इस संदर्भ में प्रमुख प्रतिनिधि मो अशफाक ने बताया कि साधन सहकारी समितियों  के जर्जर भवन में उर्वरकों का भंडारण में असुविधा हो रही थी।धन के अभाव में विभाग इस गम्भीर समस्या को वर्षों से नजर अंदाज कर रहा था जिससे क्षेत्र के किसानों को असुविधा हो रही थी।


ब्लॉक प्रमुख बनने के बाद साधन सहकारी समितियों की स्थिति सुधारने का संकल्प लिया और आवश्यक औपचारिकताएं पूर्ण करके सभी समितियों में एकसाथ काम चल रहा है।



अधिकतम एक सप्ताह में समितियों के भवन तैयार हो जाएंगे।साथ समिति पर सुद्ध पेयजल व विद्युत प्रकाश की व्यवस्था भी उपलब्ध होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे