Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्या:ज्ञान बिंदु अकादमी में बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया शिक्षक दिवस



वासुदेव यादव 

अयोध्या। रानोपाली स्थित अयोध्या की सबसे लोकप्रिय कोचिंग संस्थान ज्ञान बिंदु अकाडमी में आज शिक्षक दिवस और सर्वपल्ली डाक्टर राधाकृष्णन का जन्मदिन बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।             


             कार्यक्रम के मुख्य अतिथि साकेत पीजी कॉलेज बॉटनी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. एफडी यादव रहे।जबकि विशेष अतिथि शिक्षक रामबख्श यादव रहे। 


कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पांजलि और डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर पुष्पांजलि से आरंभ हुआ। 


इसके बाद संस्थान के छात्रों ने मां सरस्वती का वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में अतिथियों का स्मृति चिन्ह संस्थान के प्रबंधक जितेंद्र यादव ने भेंटकर स्वागत सम्मान किए। 


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि एफडी यादव ने कहा कि मानव जीवन में शिक्षा का बहुत महत्व है। आज के छात्र छात्राओं को अपने शिक्षक का सम्मान करना चाहिए। 


उनके बताए हुए मार्ग पर चलना चाहिए। पुस्तकों से प्रेम करना चाहिए। सफलता के लिए परिश्रम और लक्ष्य पहले निर्धारित करें। 


सफलता का कोई शॉर्टकट रास्ता नहीं होता है। उन्होंने कहा शिक्षा ही वह माध्यम है जिसके द्वारा मानव का संपूर्ण विकास होता है। 


जबकि विशिष्ट अतिथि शिक्षक राम बक्स यादव ने सभी छात्र छात्राओं को शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए कहां की आज सर्व डॉक्टर राधाकृष्णन का जन्मदिन है। और हम सभी शिक्षक दिवस मना रहे हैं। 


आज हम सबको प्रण लेना चाहिए कि अपने शिक्षक का सम्मान करेंगे ।उनके बताए हुए मार्ग पर चलेंगे और अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। कार्यक्रम के आयोजक प्रबंधक जितेंद्र यादव ने आए अतिथियों के प्रति आभार ज्ञापित किया और सभी छात्र छात्राओं को शिक्षक दिवस की ढेर सारी बधाइयां दी। 


इस दौरान केक काटकर शिक्षक दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में ज्ञान बिंदु अकाडमी के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए और गुरुजनों को उपहार भेंट किए। 


इस मौके पर कार्यक्रम का संचालन ऋचा पाठक ने किया। कार्यक्रम में अध्यापक मुकेश मौर्य, हरीश यादव, संतोष यादव, आशीष पांडेय, छात्र नेता अवनीश गुप्ता, छात्र नेता प्रमोद शाहू, गायक कुलदीप शर्मा सहित समस्त छात्र उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे