Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: प्रधान - प्रधान भिड़े जमकर चले लाठी-डंडे, टूटी कुर्सियां करीब एक दर्जन घायल,मची अफरा तफरी ,देखिए मारपीट का वीडियो




गोंडा जिले के रुपईडीह विकासखंड मुख्यालय पर मंगलवार को प्रधान व पूर्व प्रधान के बीच जमकर लाठियां चटकी जिसमें करीब एक  दर्जन लोग घायल हो गए। 

मारपीट का वीडियो


दो पक्षों के बीच लाठी-डंडे चलने से ब्लॉक मुख्यालय पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों का उपचार कराते हुए दोनों पक्षों को थाने पर ले गई। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

  

जनपद के खरगूपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गौनरिया के प्रधान हरि शंकर अवस्थी व पूर्व प्रधान राजाराम अवस्थी के बीच चुनाव के बाद से ही राज वित्त से कराए गए कार्य के भुगतान को लेकर विवाद चल रहा था। पूर्व प्रधान राजाराम एवं हीरालाल अवस्थी ने गांव में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकत्री के कार्य न करने ,फर्जी अंकपत्र लगाकर नौकरी करने, तथा अभिलेख अपने कब्जे में रखे रहने का आरोप लगाते हुए बाल विकास परियोजना अधिकारी से शिकायत की थी। 


कार्रवाई की जानकारी करने के लिए विभाग में गए हुए थे। तो वही आंगनबाड़ी कार्यकत्री ग्राम प्रधान हरिशंकर अवस्थी की भाभी होने के नाते वह भी शिकायत के संबंध में जानकारी करने के लिए गए हुए थे। वहीं पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई कर्मचारियों ने दोनों पक्षों के लोगों को समझा-बुझाकर कार्यालय से बाहर किया। 


जिस पर दोनों पक्षों के लोगों ने अपने अपने समर्थकों को फोन कर निपट लेने के लिए बुलाया। जिस पर पूर्व प्रधान राजाराम अवस्थी के पक्ष के लोगों ने बोलोरो  व टेंपो से लाठी-डंडों से लैस होकर ब्लॉक मुख्यालय पर पहुंचे और प्रधान व उनके समर्थकों पर हमला कर दिया। जिसमें कई लोग घायल हो गए। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। 


मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों का उपचार कराते हुए दोनों पक्षों के लोगों को थाने पर ले गई। पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों के तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है। 


थानाध्यक्ष कौडिया मदन लाल गौतम ने बताया कि दोनों पक्षों के शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर घायलों को चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है।


 बीडीओ की गाड़ी से ब्लॉक मुख्यालय पर पहुंचे हमलावर

   पूर्व प्रधान राजाराम अवस्थी की बोलेरो गाड़ी खंड विकास कार्यालय रुपईडीह मे संबद्ध थी। जो बीते 31 जुलाई 2022 संबद्धता खत्म हो गई। खंड विकास कार्यालय से पूर्व प्रधान को गाड़ी हटा लेने एवं गाड़ी से स्टीकर हटाने संबंधी नोटिस दिया गया।


 परंतु पूर्व प्रधान द्वारा गाड़ी से स्टीकर नहीं हटाया गया।आरोप है कि पूर्व प्रधान व प्रधान के बीच हुए विवाद में हमलावर बीडीओ का स्टीकर लगा बोलेरो गाड़ी से लाठी डंडा लेकर ब्लॉक परिसर में पहुंचे और ग्राम प्रधान पर हमला कर दिया। 


बीडीओ का स्टीकर लगी गाड़ी देख स्थानीय लोग दंग रह गए। इस संबंध में खंड विकास अधिकारी वर्षा सिंह ने बताया कि अगर पूर्व प्रधान द्वारा गाड़ी से बीडीओ लिखा स्टीकर नहीं हटाया होगा। उनकी स्वयं की जिम्मेदारी है अगर ऐसा है तो जांच कर संबंधित के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी।


हमले में होटल के कुर्सियां व ब्लॉक के सामने खड़ी कई गाड़ियां टूटी

पूर्व प्रधान व प्रधान के मारपीट में ब्लॉक मुख्यालय के सामने बर्मा होटल कि कई कुर्सियां मेज व होटल के पास खड़ी कई मोटरसाइकिल टूट गई। जिसकी शिकायत दुकान संचालक पूजा वर्मा ने पुलिस से करते हुए जांच व कार्रवाई की मांग की।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे