Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:प्राथमिक विद्यालय में तैनात अध्यापिका के पति के आत्महत्या के मामले में आया नया मोड़



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। विकासखंड हलधरमऊ के प्राथमिक विद्यालय बिशुनपुरा में कार्यरत सहायक अध्यापिका रचना के पति कुलदीप द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामले में नया मोड़ आ गया है। 


मृतक की मां व बहनों ने कुलदीप को आत्महत्या के लिए उकसाने एवं उसे लगातार प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। 


झांसी जिले के थाना बबीना न्यू हरिजन कॉलोनी की निवासी शांति देवी पत्नी स्वर्गीय रामसेवक जाटव ने कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा है कि उसके बेटे कुलदीप की शादी 2009 में रचना उर्फ वंदना के साथ हुई थी। 


उसका बेटा कुलदीप दिल्ली में एक निजी कंपनी में फायर ऑफिसर के पद पर देना था। 2018 में जब बहू रचना की नौकरी शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक पद पर लग गई तब उसने जिद करके कुलदीप को नौकरी छोड़ने के लिए विवश कर दिया और अपने साथ रखने लगी। 


शादी के बाद से वह अधिकांश समय अपने मायके में ही रहती थी और जब वह साथ में रहने लगा तो उसे घर परिवार से बिल्कुल अलग कर दिया। 


उसका कहना है कि उसकी 6 बेटियां और इकलौता बेटा कुलदीप था। बेटे से बहनों व मां से कभी बात नहीं करने देती थी। घर जाने के लिए जब वह बोलता था तो उसके साथ लड़ाई झगड़ा करती थी। 


मृतक कुलदीप की मां का कहना है कि उसकी एक बेटी की मौत 3 साल पहले हुई तब कुलदीप जाने के लिए तैयार हुआ, रचना ने उसे जाने नहीं दिया। 


एक वर्ष पूर्व उसके पिता की मौत हो गई थी इकलौता पुत्र होने के नाते उसे मुखाग्नि देने के लिए बुलाया गया। तब भी घर नहीं जाने दिया गया, किसी तरह लड़ाई झगड़ा करके वह अंतिम संस्कार के बाद घर पहुंचा। 


मगर बहू रचना नहीं गई। मां का आरोप है कि 2 दिन से कुलदीप घर जाने के लिए कह रहा था और उसकी पत्नी उसे जाने नहीं दे रही थी। जिससे वह मानसिक रूप से परेशान हो गया और लगातार कुलदीप को उसकी पत्नी प्रताड़ित करती रही। जिससे उसने आत्महत्या की है। 


तहरीर में यह भी लिखा गया है कि शुक्रवार की शाम को पुलिस द्वारा उन्हें बेटे की मौत की सूचना दी गई। मगर बहू ने कोई सूचना नहीं दी। जब रात के ढाई बजे वह अपने दामाद व बेटियों के साथ उसके रूम पर करनैलगंज पहुंची तो उसकी बहू व उसके मायके वाले सो रहे थे। 


जब रोने की आवाज सुनकर रचना उठी तो सभी को धक्के मार कर कमरे से बाहर कर दिया। किसी तरह सड़क के किनारे बैठ कर रात गुजारी। मृतक की मां ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। 


प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश शुक्ला का कहना है कि मृतक की माता तहरीर लेकर आई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे