Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:लेखपाल की जांच आख्या की मूल प्रति देख एसडीएम का चढ़ा पारा



गौरव तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। सम्पूर्ण समाधान दिवस में एक सौ दस शिकायतों में अफसरों ने सात शिकायतों का त्वरित निस्तारण कराया। 


सर्वाधिक शिकायतें राजस्व की उन्सठ तथा पुलिस की तीस, विकास की दस व अन्य ग्यारह रही। समाधान दिवस में शिकायतों की सुनवाई एसडीएम सौम्य मिश्र व सीओ रामसूरत सोनकर ने किया। 


एक प्रकरण में फरियादी के हाथ लेखपाल की जांच आख्या की मूल प्रति देख एसडीएम का पारा चढ़ आया। एसडीएम ने क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक को तलब कर लापरवाही पर जमकर फटकार लगायी। वहीं तहसीलदार को जांच आख्या सौंपते हुए जांच के निर्देश दिये। 

इधर सीओ रामसूरत सोनकर पुलिस से जुडी शिकायतों की सुनवाई कर रहे थे कि इसी बीच एक पीडित ने सीओ को बताया कि वह पिछले समाधान दिवस पर भी प्रार्थना पत्र दे चुका है। इस पर सीओ ने सम्बन्धित थाने के दरोगा से पूछताछ की तो वह निरूत्तर नजर आये। नाराज सीओ ने सभी थानों से आये दरोगाओं को अगले समाधान दिवस में समाधान दिवस के रजिस्टर को भी साथ ले आने के कडे निर्देश दिये। 


ज्यादातर शिकायतें जमीनी विवाद से जुडी रहीं। वहीं नगर पंचायत लालगंज के सांगीपुर वार्ड के विद्या मंदिर कालोनी के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर लालगंज घुइसरनाथ हाइवे की छोटी नहर से संगम चौराहे मार्ग पर विद्या मंदिर के दोनों छोर पर गति अवरोधक बनवाये जाने की मांग उठाई। 


कालोनी के विनोद सोनी, कपूरचंद्र, हरिमोहन यादव आदि का कहना है कि नहर की सफाई न होने से झाड़ी के कारण यहां तीव्र गति से वाहनों के कारण रोज दुर्घटनाएं हो रही हैं। 


समाधान दिवस में तहसीलदार धीरेन्द्र प्रताप सिंह, बीडीओ लक्ष्मणपुर अर्पणा सैनी, प्रभारी बीडीओ लालगंज आद्या प्रसाद दुबे, रामचंद्र त्रिपाठी आदि रहे। 


हालांकि समाधान दिवस में थानों से थानाध्यक्षों की जगह दरोगाओं की ही मौजूदगी देखी गयी। विद्युत, स्वास्थ्य, बेसिक शिक्षा, नगर पंचायत, वन प्रभाग से भी अफसरों की जगह कार्मिकों ने मौजूदगी की फर्ज अदायगी निभायी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे