Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

जर्जर पलिया-भीरा रोड का शुरू हुआ निर्माण कार्य



आनंद गुप्ता 

पलियाकलां खीरी:करीब एक साल से बद से बदतर स्थिति में पहुंची पलिया भीरा रोड समाचार पत्रों में सुर्खियां बनने के बाद शासन प्रशासन कुंभकर्णी नींद से जागा और जनहित में रोड का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। रोड का निर्माण कार्य शुरू होते देख लोगों ने राहत की सांस ली। उम्मीद है कि इसी माह जर्जर पलिया भीरा रोड का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।


बता दें कि उत्तर प्रदेश के इकलौते दुधवा टाइगर रिजर्व के साथ भारत नेपाल के गौरीफंटा बॉर्डर को जोड़ने वाली भीरा पलिया रोड इन दिनों गड्ढों में तब्दील हो गई है। 


रोड का आलम यह है कि करीब बारह किलोमीटर तक रोड में गड्ढे नहीं बल्कि गड्ढों में रोड चली गई है जिससे दुर्घटनाओं की आशंका लगी रहती थी। 


कई बाहर गड्ढों में तब्दील इस रोड पर वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने से लोग गंभीर चोटिल हो चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद इस जर्जर रोड के निर्माण को लेकर कोई ध्यान नहीं दे रहा था। 


इसी रोड से आए दिन सत्ताधारी राजनीतिक दलों के नेताओं से लेकर जिले के आलाधिकारियों गुजरते है। लेकिन उन्हें आम जनमानस की इस गंभीर समस्या पर उनका ध्यान नहीं जा रहा था। 


जर्जर भीरा पलिया रोड की इस गम्भीर समस्या को विभिन्न समाचार पत्रों ने प्रमुखता से छापने का कार्य किया। जिस पर कुंभकर्णी नींद सो रहे शासन प्रशासन के नुमाइंदों की आंख खुली और आनन-फानन में रोड का निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया। रोड निर्माण के लिए युद्ध स्तर पर कर्मी और आधुनिक मशीनों को लगाया गया है।


 रोड का निर्माण कार्य देख लोगों ने राहत की सांस ली है। रोड के आसपास बसे ग्रामीणों का कहना है कि अगर प्रशासन इस रोड को डामर के स्थान पर सीसी रोड निर्माण कराने का कार्य करता तो उन्हें लंबे समय तक फिर इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ता। 


फिलहाल युद्ध स्तर पर हो रहे निर्माण कार्य को देखकर यह लगता है कि इसी माह लोगों को पलिया भीरा की जर्जर रोड से छुटकारा मिल जाएगा और वह बड़ी आसानी से पलिया भीरा के बीच सफर कर सकेंगे। 


कुछ ग्रामीणों ने बताया कि रोड निर्माण कार्य में पूर्ण तरीके से मानक का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। इसलिए निर्माण के कुछ समय बाद ही रोड के फिर से जर्जर होने की संभावना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे