Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:ग्राम पंचायत बालपुर सचिवालय बदहाल



बीपी त्रिपाठी 

 गोंडा। मेन हाईवे पर स्थित होने के बावजूद ग्रामपंचायत बालपुर हजारी का ग्राम सचिवालय चौपट होकर रह गया है। यह सचिवालय भारी घपले का शिकार है और इसमें ग्रामीण कंडा पाथ रहे है।


हलधरमऊ विकास क्षेत्र की ग्रामपंचायत बालपुर हजारी गोंडा लखनऊ हाईवे पर स्थित होने के बावजूद भारी उपेक्षा का शिकार होकर रह गया है। 


यहां का निर्माणाधीन ग्राम सचिवालय भारी घोटाले का शिकार होकर चौपट हो गया है। एक दशक से अधिक समय से यहां के ग्राम सचिवालय का निर्माण आधा अधूरा पड़ा है। भारी उदासीनता के चलते निर्माणाधीन भवन अत्यधिक जर्जर अवस्था में पहुँच गया लगता है।


आसपास के ग्रामीण इसमें कंडा पाथने के साथ उसका भंडारण कर रहे है।यह ग्राम सचिवालय विद्युत उपकेन्द्र बालपुर के बगल में स्थित है। इसमें काफी बड़ी बड़ी झाड़ियां उग आई है और इसमें कीड़े मकोड़े घूम रहे है। 


इसका निर्माण पूरा कराये जाने को लेकर ग्रामपंचायत से लेकर विकास खण्ड स्तर पर कोई सक्रिय प्रयास नहीं किया जा रहा है। इसकी वजह से यह निर्माणाधीन ग्राम सचिवालय बदहाली का शिकार है।


विकास खण्ड अधिकारी राजेन्द्र यादव का कहना है कि यह जिलास्तर की चीज उनके स्तर से इसमें कुछ नहीं किया जा सकता है। इसको लेकर वह समय समय पर जिले को लिखा पढ़ी करते रहते है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे