Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:चारागाह व बाढ़ शरणार्थी स्थल की भूमि पर बांध का निर्माण कराने को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। चारागाह व बाढ़ शरणार्थी स्थल की भूमि पर बांध का निर्माण कराने को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया है। 


तहसील करनैलगंज के चचरी बाजार के पास स्थित चारागाह की भूमि से अभी हाल ही में उच्च न्यायालय के आदेश पर प्रशासन ने अवैध कब्जेदारों को हटवाया। 


आरोप है कि अब उसी भूमि पर ग्राम प्रधान द्वारा अवैध तरीके से बांध का निर्माण करवाया जा रहा है। जिससे आक्रोशित तमाम ग्रामीणों ने बुधवार को तहसील का घेराव कर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर कर्रवाई की मांग की है। 


ग्रामीणों का कहना है कि चारागाह की भूमि जो कि जानवरों को चरने के लिए छोड़ी गई थी। उसपर किसी भी प्रकार का सरकारी व गैर सरकारी निर्माण किया जाना गैर कानूनी है। 


उक्त मैदान में अभी कुछ ही दिनों पूर्व एक विशाल यज्ञ एवं भण्डारे का अनुष्ठान कोटवा बाबा के महंत द्वारा किया गया था, इसी तरह प्रति वर्ष कोई न कोई धार्मिक अनुष्ठान एवं सामाजिक कार्यक्रम होता चला आ रहा है। 


इतना ही नहीं जब चारों तरफ बाढ़ का पानी भर जाता है तो यह भूमि पूरे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र की जनता के लिए व उनके पशुओं के लिए एक मात्र ठिकाना बनता है और यहीं मुख्यमंत्री सहित अन्य नेता व अधिकारी बाढ़ पीड़ितों को राहत प्रदान करते हैं। 


ज्ञापन में चंद्रभान सिंह, राम कुमार सिंह, कौशलेंद्र सिंह, राघवेंद्र सिंह, आशीष सिंह, मुन्नू सिंह, मनीष सिंह एडवोकेट, सर्वेश सिंह, जटाशंकर सिंह, किशुन, जगत पाल सिंह, पंचम लाल, नरेंद्र सिंह, मुन्ना लाल, सोमई आदि ग्रामीणों के हस्ताक्षर हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad