Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर ग्रेनेड हमले का मुख्य शूटर गिरफ्तार :एनआईए



हरियाणा के झज्जर जिले का रहने वाला है आरोपी दीपक रंगा

बुधवार को यूपी के गोरखपुर से पकड़ा गया

उमेश तिवारी

 महराजगंज:पिछले साल मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर हुए ग्रेनेड हमले में मुख्य शूटर रहे एक आतंकवादी को एनआईए ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से गिरफ्तार किया है।


हरियाणा के झज्जर जिले के सुरकपुर निवासी दीपक रंगा को बुधवार सुबह गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।



अधिकारी ने कहा कि दीपक रंगा पिछले साल मई में मोहाली में खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड (आरपीजी) हमले के बाद से फरार चल रहा था।


 रंगा कनाडा स्थित गैंगस्टर से आतंकवादी बने लखबीर सिंह संधू उर्फ ​​'लांडा' और पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर से आतंकवादी बने हरविंदर सिंह संधू उर्फ ​​'रिंडा' का करीबी सहयोगी है।


 मई में आरपीजी हमले में शामिल होने के अलावा, वह हत्याओं सहित कई अन्य हिंसक आतंकवादी और आपराधिक अपराधों में शामिल रहा है।


अधिकारी ने कहा कि वह सक्रिय रूप से रिंडा और लांडा से आतंकी फंड और रसद सहायता प्राप्त कर रहा था। एनआईए ने पिछले साल 20 सितंबर को स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था, जब यह सामने आया था कि आतंकवादी संगठन और विदेशों में स्थित आतंकवादी तत्व लक्षित हत्याओं और हिंसक अपराधियों को अंजाम देने के लिए देश के उत्तरी राज्यों में संचालित संगठित आपराधिक गिरोहों के नेताओं और सदस्यों के साथ मिलकर काम कर रहा है।



यह सामने आया था कि आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग तस्कर नेटवर्क भी बंदूकधारियों, अवैध हथियार और गोला-बारूद निर्माताओं और आपूर्तिकर्ताओं और विस्फोटक तस्करों के व्यापक अंतर-राज्य नेटवर्क के माध्यम से सीमा पार से हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक, आईईडी जैसे आतंकवादी हार्डवेयर की तस्करी में लगा हुआ था।


एनआईए ने कहा कि आतंकी सरगना ड्रग तस्कर नेटवर्क के खिलाफ तीन आपराधिक मामले दर्ज होने के बाद से ही जांच एजेंसी ने पहले ही 19 सरगनाओं या विभिन्न संगठित आपराधिक गिरोहों के सदस्यों, दो हथियार आपूर्तिकर्ताओं और एक प्रमुख फाइनेंसर को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया है।



कनाडा स्थित अर्श दल्ला को 9 जनवरी को गृह मंत्रालय द्वारा एक 'व्यक्तिगत आतंकवादी' के रूप में नामित किया गया है, प्रवक्ता ने कहा, आतंकवादी-गैंगस्टर-तस्कर सांठगांठ को खत्म करने के लिए आगे की कार्रवाई और निकट भविष्य में बुनियादी ढांचे को तेज किया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे