Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हिमांचल में कांग्रेस की सरकार का पुरानी पेंशन योजना लागू करना साहसिक निर्णय:प्रमोद तिवारी



राज्यसभा सदस्य ने मंहगाई पर मोदी सरकार की किया तगड़ी घेराबंदी, यूपी में बिजली आपूर्ति की आवाजाही पर बोला हमला

कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य एवं स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने हिमांचल प्रदेश में कांग्रेस की राज्य सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने के निर्णय को साहसिक कहा है। 


उन्होनें कहा कि हिमांचल प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस ने प्रियंका गांधी के नेतृत्व में यह कहा था कि सरकार बनने पर वह सबसे पहले राज्य के सरकारी कर्मचारियो के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेगी। 


राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि हिमांचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपनी कैबिनेट की पहली बैठक मे ही कांग्रेस पार्टी का वायदा निभा दिया है। 


उन्होनंे यह भी कहा कि जिन जिन प्रदेशो मे कांग्रेस चुनकर सत्ता मे आयी वहां वहां पार्टी ने जनता से किया गया अपना वायदा पूरा किया है। 


शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर रामपुर खास पहुंचे सांसद प्रमोद तिवारी ने लालगंज कैम्प कार्यालय पर पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि हिमांचल का यह फैसला एक ताजा सबसे बड़ा उदाहरण है कि कांग्रेस जनता से जो वायदा करती है उसे पूरा करने के लिए वह वायदा वचन हुआ करता है जबकि भारतीय जनता पार्टी की तरह जनता से किये गये वायदे सिर्फ जुमले हुआ करते हैं। 


मंहगाई मे लगातार बढोत्तरी को लेकर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा सरकार झूठा प्रचार और दावे कर रही है कि मंहगाई की दर में थोड़ी कमी आयी है। 


प्रमोद तिवारी के मुताबिक वास्तविकता यह है कि बाजार में सब्जी की अपने अधिकतम स्तर पर आवक से सब्जी के दामों मे थोड़ा सुधार वह भी मात्र दशमलव मे हुआ है। 


उन्होने सरकार पर हमला बोला कि गेहूं, चावल, दलहन व तिलहन और दूध सहित अन्य जीवनोपयोगी आवश्यक खाद्यान्न की वस्तुओं के दामों मे लगातार भारी बढोत्तरी बढ़ी हुई है। 


वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार के दावे पूरी तरह से खोखले और झूठे हैं। उन्होनें अमेरिकी मुद्रा के सापेक्ष भारतीय रूपये की गिरावट मे भी सुधार न होने को केन्द्र की भाजपा सरकार की सबसे बड़ी आर्थिक विफलता भी कहा। 


सूबे मे बिजली की आपूर्ति निरंतर बाधित होने पर भी सरकार की नाकामी पर आक्रामक कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि बिजली की आवाजाही प्रदेश भर मे बनी हुई है। 


सबसे ज्यादा तो सरकार की बिजली आपूर्ति मे साख प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक में आवाजाही को लेकर गिरी देखी जा रही है। उन्होनें कहा कि इसके बावजूद बिजली की दर को तेईस प्रतिशत बढाने का प्रयास किया जा रहा है। 


बिजली के क्षेत्र मे प्रमोद तिवारी ने भाजपा सरकार के दौरान प्रदेश की जनता के द्वारा डबल छलावा का भी तंज कसा। उन्होने कहा कि बिजली क्षेत्र में प्रदेश में यह अनियंत्रण अडानी ग्रुप के प्रवेश को भी लेकर जनता मे सवाल बनकर कौंध रहा है। 


राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने देश में कोयले के उत्पादन में लगभग तीस प्रतिशत बढोत्तरी के बावजूद मोदी सरकार द्वारा अपने पूंजीपति मित्र अडानी की तिजोरी भरने के लिए उनकी कंपनियों से कोयला खरीदने को भी जनता के साथ बडा धोखा कहा है। 


श्री तिवारी ने कहा कि एक तरफ बिजली की आपूर्ति अव्यवस्थित है वहीं दूसरी तरफ बिजली के दामों मे भारी बढोत्तरी की जा रही है। बकौल प्रमोद तिवारी यह तमाम उद्योगपतियों के दबाव में लिये जाने वाले जनहित के खिलाफ निर्णय है। 


उन्होनें यह भी सवाल उठाया कि भाजपा सरकार ने अपने घोषणा पत्र मे प्रदेशवासियों को सस्ती बिजली व किसानो को मुफ्त बिजली देने का वायदा किया था, पर आज भाजपा अपने उस वायदे को पूरा करने मे भी विफल है। 


राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने यूपी के सीएम से आग्रह किया है कि बिजली की आपूर्ति अनवरत किये जाने के साथ सरकार बिजली के दामों मे वृद्धि न करे। 


इसके पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने क्षेत्र के मुस्तफाबाद, राहाटीकर, आमीशंकरपुर, सांगीपुर, शुकुलपुर, घुइसरनाथ धाम, पूरे टीकाराम, चकौडिया, देवापुर, मेढ़ावा में भी लोगों से मुलाकात कर क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यो में सहयोग मांगा। 


क्षेत्रीय दौरे पर हाल ही में क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना द्वारा क्षेत्र की कई सड़कों के नवीनीकरण व पुर्नमरम्मत को लेकर करोड़ो की सौगात दिलाए जाने को लेकर भी लोगों मे प्रमोद तिवारी के स्वागत की खुशी देखी गयी। 


इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बब्लू, लालगंज प्रमुख अमित सिंह पंकज, प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, छोटे लाल सरोज, पप्पू तिवारी, मुरलीधर तिवारी, रामबोध शुक्ल, केडी मिश्र, रामू मिश्र, शास्त्री सौरभ, श्रीकान्त मिश्र, इम्तियाज खां, दयाराम वर्मा, रवीन्द्र गुप्ता आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे