Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:बोर्ड परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी के शख्त निर्देश, होगी कठोर कार्यवाही



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश शासन एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग की मंशा के अनुरूप माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश प्रयागराज द्वारा संचालित बोर्ड परीक्षा-2023 को नकलविहीन, शुचितापूर्ण एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में राजकीय इण्टर कालेज में समस्त केन्द्र व्यवस्थापकों एवं वाह्य केन्द्र व्यवस्थापकों की एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई।


 जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि बोर्ड परीक्षा में किसी दोषी को बख्शा नही जायेगा उसके विरूद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जायेगी। उन्होने निर्देशित किया कि बोर्ड परीक्षा को नकलविहीन, शांतिपूर्ण एवं शुचिता पूर्ण ढंग से सम्पन्न करायें तथा बोर्ड परीक्षा को महोत्सव के रूप में मनायें। 


उन्होने सभी सम्बन्धित को निर्देशित किया कि अपनी जिम्मेदारियों का अच्छे से निर्वहन करें, लापरवाही कदापि न बरते। उन्होने निर्देशित किया कि किसी भी छात्र/छात्रा को बेवजह परेशान नहीं किया जायेगा और शिकायत मिलने पर दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाये।


 पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने केन्द्र व्यवस्थापक को समुचित सुरक्षा का भरोसा दिलाया और कहा कि पर्याप्त संख्या में पुलिस बल सभी केन्द्रों पर तैनात रहेगें, किसी भी शरारती तत्व को केन्द्र के पास पहुॅचने नहीं दिया जायेगा, एसटीएफ एवं एलआईयू व अन्य टीमें लगातार क्रियाशील रहेंगी और शिकायत मिलने पर तत्काल कार्रवाई करेगें।


 जनपद में नकल विहीन और सुरक्षित ढंग से परीक्षा को सम्पन्न कराने में पुलिस विभाग अपना पूरा सहयोग प्रदान करेगा। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक डा0 ओ0पी0 राय ने परीक्षा के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की।


 उन्होने कहा कि जनपद के सभी केन्द्रों की आनलाइन मानीटरिंग मुख्यमंत्री कार्यालय, डीजी एवं विभाग द्वारा लगातार की जायेगी और उसकी के आधार पर नकल की स्थिति में कार्रवाई तत्काल सुनिश्चित की जायेगी।


 जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने राजकीय इण्टर कालेज में बनाये गये कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 


इस अवसर पर सह जिला विद्यालय निरीक्षक एसपी द्विवेदी, राजकीय इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य राजकुमार सिंह सहित डा0 मोहम्मद अनीस, प्रमोद कुमार तिवारी, डा0 विन्ध्याचल सिंह, डा0 राघवेन्द्र पाण्डेय, सीबी सिंह, नरेन्द्र बहादुर सिंह, गरिमा श्रीवास्तव, कुसुम मौर्य, पूजा पटेल, ललिता पटेल, डा0 रूचि पाण्डेय एवं सभी केन्द्र व्यवस्थापक एवं वाह्य केन्द्र व्यवस्थापक व अन्य सम्बन्धित उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन संतोष मिश्रा ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad