Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महाराजगंज जिले में सबसे बड़े सामूहिक विवाह कार्यक्रम के साक्षी बने विधायक नौतनवा



उमेश तिवारी 

 महराजगंज:मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आज नौतनवा और लक्ष्मीपुर विकासखंड से 152 जोड़े  सात फेरे लेकर पति पत्नी के रिश्ते की डोर में बंध गए। आज महाराजगंज जिले में सबसे बड़े सामूहिक विवाह कार्यक्रम के साक्षी बने विधायक नौतनवा ऋषि त्रिपाठी एवं नौतनवा विकासखंड के ब्लाक प्रमुख राकेश मद्धेशिया


बताते चलें कि कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत गरीब बेटियों की शादी कराई जा रही है। शादी पर कुल 51 हजार रुपये खर्च होते हैं। जिसमें से 35 हजार रुपये लड़की के बैंक खाते भेजे जाते हैं और 10 हजार रुपये का शादी का सामान दिया जाता है। इसके अलावा छह हजार रुपये प्रति जोड़ा भोजन, बिजली, पानी और टेंट पर खर्च किए जाते हैं। 

आज शुक्रवार को नौतनवा विकास खंड के प्रांगण में वैवाहिक समारोह कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें हिंदू-मुस्लिम, बौद्ध धर्म से जुड़े 152 जोड़ों की शादी कराई गई। 

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का उद्घाटन नौतनवा विकासखंड के ब्लाक प्रमुख राकेश मद्धेशिया ने दीप प्रज्वलित कर किया। जबकि विधायक नौतनवा भी सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शरीक हुए।

विकास खंड अधिकारी नौतनवा अमरनाथ पांडे ने बुके भेंट कर उनका स्वागत किया।

इस मौके पर ब्लाक प्रमुख नौतनवा ने कहा कि सरकार की योजना को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता संकल्पित है। भाजपा की सरकार ने बेटियों की शादी के लिए जो माता पिता के लिए एक बहुत बड़ा जिम्मेदारी होता है उस जिम्मेदारी का निर्वहन सरकार स्वय कर रही है। शादी में ₹51000 का सहयोग देकर।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नौतनवा ब्लाक प्रमुख  ने  विधायक नौतनवा ऋषि त्रिपाठी सहित सभी अतिथियों के प्रति आभार प्रकट करते हुए नव दंपत्तियों को शुभकामनाएं दी।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से बृजेश मणि त्रिपाठी चेयरमैन प्रत्याशी, सोनू वर्मा, विजय मद्धेशिया ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बड़हरा,अखिलेश सिंह ग्राम प्रधान का फूल माला पहना कर स्वागत किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे