Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस की गाड़ी ने बाइक में मारी टक्कर,युवक का टूटा हाथ-पैर, घायल युवक की पत्नी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांगा न्याय



बनारसी मौर्या/ पं श्याम त्रिपाठी 

नवाबगंज (गोंडा)। बीते 27फरवरी शाम को नवाबगंज से मनकापुर अपने ससुराल जा रहे युवक को कोतवाली मनकापुर से नवाबगंज मार्ग स्थित पेट्रोल पंप के सामने 112 पुलिस की तेज रफ्तार चार पहिया गाड़ी की टक्कर से बाइक सवार युवक का हाथ पैर टूट गया।

 हैरानी की बात तो यह रही कि घायल की मदद करने की जगह पुलिसकर्मी गाड़ी लेकर भागने लगे। पेट्रोल पंप कर्मचारियों एवं स्थानीय लोगों के रोकने पर घायल युवक को एंबुलेंस बुलाकर किसी तरह लादकर हास्पिटल पहुंचाया, पर युवक की कोई मदद नहीं किया ।घटना के एक घंटे बाद सूचना पाकर कस्बा चौकी इंचार्ज अमर सिंह ने मानवता दिखा युवक को अपनी गाड़ी से जिला हास्पिटल पहुंचाया, तथा परिजनों को सूचना दी । घटना के 7 दिन बाद पीड़ित युवक की पत्नी ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल व एसपी गोंडा को लिखित शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है।

जैसा कि मालूम है कि थाना क्षेत्र नवाबगंज की कल्याणपुर रहने वाली गुड्डी पत्नी सतवीर ने पुलिस अधीक्षक एवं मुख्यमंत्री को दिए गए अपने प्रार्थना पत्र में बताया है कि मेरे पति अपने घर से मनकापुर होते हुए मोतीगंज झिलाही राजगढ़ ससुराल जा रहे थे, वह कोतवाली मनकापुर क्षेत्र के नवाबगंज मार्ग पर मौजूद पेट्रोल पंप के सामने पहुंचा था कि मनकापुर की तरफ से आती हुई 112 पुलिस की गाड़ी ने मेरे पति के बाइक  को टक्कर मार दी, जिससे वह गाड़ी सहित काफी दूर जाकर गिरे। टक्कर लगने की वजह से मेरे पति का हाथ और पैर मौके पर ही टूट गया। लापरवाही पूर्वक पुलिस के द्वारा गाड़ी चलाने की वजह से मेरे परिवार की यह दुर्दशा हुई है, मेरे पति मजदूरी का कार्य करते हैं घर में सिर्फ वही कमाने वाले हैं मेरे चार छोटे-छोटे बच्चे हैं।

वही जब पीड़ित से घटना के बाबत पुछा गया  तो पीड़ित की आंखें छलक आई, पीड़ित ने बताया कि क्या कुछ कहा आप स्वयं इसका अंदाजा लगाएं "कि मित्र पुलिस का यह कारनामा कितना शर्मनाक है" वही जब युवक के पिता से बात की गई तो उन्होंने कहा कि क्योंकि पुलिस की गाड़ी और पुलिस के द्वारा दुर्घटना हुई थी इसलिए मेरी प्राथमिक रिपोर्ट भी नहीं दर्ज की गई इसलिए हम लोगों ने  शिकायत मुख्यमंत्री और पुलिस अधीक्षक गोंडा से की है । हमें निष्पक्ष जांच और न्याय की उम्मीद है ।अब देखने वाली बात यह है कि इस घटना को संज्ञान में लेकर पीड़ित परिवार की क्या मदद पुलिस प्रशासन की तरफ से की जाती है? वहीं मनकापुर कस्बा चौकी इंचार्ज अमर सिंह ने इसी घटना जानकारी होने पर घायल को अपनी निजी गाड़ी से जिला हास्पिटल पहुंचाया। परिजनों को सूचना भी दिया एक घटना में पुलिस के दो रुप अब पीड़ित न्याय के लिए तहरीर देकर गुहार लगाई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे