Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:खाकी की किलेबंदी के बीच अध्यक्ष एवं सभासद के लिए अंतिम दिन नामांकनो की गहमागहमी



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। नगर निकाय चुनाव मे नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस तथा भाजपा व बसपा तथा सपा एवं एआईएमआईएम समेत एवं निर्दलीय उम्मीदवारों का अध्यक्ष पद पर नामांकन गहमागहमी मे दिखा। वही सभासद के लिए भी बडी संख्या मे उम्मीदवारों ने विभिन्न वार्डो से दावेदारी ठोकी। 


प्रमुख राजनीतिक दलों के द्वारा अध्यक्ष पद पर सोमवार को नामांकन को लेकर प्रशासनिक व्यवस्था भी तहसील एरिया में किलेबंदी के रूप मे दिखी। सुरक्षा व्यवस्था की कमान खुद कई थानों की फोर्स के साथ सीओ के हाथो दिखी। वही एसडीएम भी नामंाकन को लेकर फोर्स के साथ नजर जमाये रखे दिखे। अध्यक्ष पद पर सोमवार को आठ तथा सभासद पद पर पैंतालिस प्रत्याशियों ने पर्चे भरे।


लालगंज नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान चेयरमैन अनीता द्विवेदी ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में सोमवार को दोपहर करीब साढे बारह बजे निर्वाचन अधिकारी पुनीत वर्मा के समक्ष नामांकन दाखिल किया। राज्यसभा मे विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी तथा क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी व मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के साथ अनीता द्विवेदी नामांकन करने तहसील गेट पहुंची।


 नामांकन कक्ष में उन्होनें अपने पति संतोष द्विवेदी की मौजूदगी में चार सेटों मे नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया। अनीता के प्रस्तावक के रूप में शेष तिवारी, छोटेलाल सरोज, रामलखन जायसवाल, सदाशिव यादव, देवानंद मिश्र मौजूद रहे। कांग्रेस प्रत्याशी अनीता ने नाम निर्देशन दाखिल करने के बाद तहसील गेट पर मौजूद समर्थको का आभार जताया। वहीं भाजपा प्रत्याशी के रूप में ओमप्रकाश तिवारी झुन्ना की पत्नी ममता ने नामांकन दाखिल किया। भाजपा प्रत्याशी के नामांकन को लेकर जिले के पार्टी के सांसद संगम लाल गुप्ता भी कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे।


 इधर अध्यक्ष पद पर जय कौशल की पत्नी रागिनी कौशल ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। रागिनी के साथ भी समर्थकों को तहसील गेट पर पहुंचते देखा गया। अध्यक्ष पद पर सैयद सफीक की पत्नी अफरोज बानो ने सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। अफरोज के साथ सैयद सफीक के अलावा रामधन यादव व रोशन सरोज आदि दिखे। बसपा प्रत्याशी के रूप में हरीलाल की पत्नी गीता ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।


 एआईएमआईएम पार्टी से रईस खान की पत्नी नफीसा ने पर्चा दाखिल किया। वही नामंाकन प्रक्रिया मे सोमवार को भाजपा तथा कांग्रेस के अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के नामांकन को लेकर प्रशासन कडी मुस्तैदी मे दिखा। हालांकि दोनो पार्टियों के प्रत्याशियों ने घंटो के समयान्तराल में पर्चा भरा जिससे प्रशासन को राहत मे देखा गया। अध्यक्ष पद पर सोमवार को अंतिम दिन आठ तथा सभासद के लिए पैतालिस प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। अध्यक्ष पद पर लालगंज में तेरह तथा सभासद के लिए एक सौ आठ उम्मीदवारों ने मैदान संभाला है। हालांकि तस्वीर बीस अप्रैल को नाम वापसी के बाद पूरी तरह स्पष्ट हो सकेगी। 


एसडीएम उदयभान सिंह ने तहसील परिसर मे भ्रमण कर शांति व्यवस्था के प्रबन्धों की देखरेख की। वहीं नामांकन दाखिले को लेकर पुलिस ने कोतवाली से ठीक पहले प्रतापगढ़ रोड पर बैरियर लगा रखा था। बैरियर पर सीओ रामसूरत सोनकर खुद फोर्स के साथ व्यवस्था की कमान हाथ मे लिये दिखे। पुलिस बैरियर के समीप कई बार प्रत्याशियो के साथ समर्थको के भी अंदर जाने की जददोजहद को लेकर सीओ रामसूरत सोनकर सख्त तेवर मे दिखे। 


हालांकि वह समर्थकों की भीड़ को समझा बुझाकर आगे बढ़ने से रोकने मे कामयाब दिखे। लालगंज केातवाल कमलेश पाल भी भारी फोर्स के साथ बैरियर से लेकर तहसील नामांकन स्थल तक मार्च की मुद्रा मे दिखे। नामांकन स्थल पर एसओ उदयपुर सत्यार्थी को भी तैनात देखा गया। नामंाकन प्रक्रिया के शांतिपूर्ण हो जाने से प्रशासन ने बडी राहत की सांस ली। लालगंज नगर पंचायत रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र का प्रमुख हिस्सा है। 


ऐसे मे इसे प्रमोद तिवारी तथा आराधना मिश्रा मोना का कांग्रेसी गढ़ भी माना जाता है। वहीं भाजपा के सत्ता मे होने के कारण इन दोनों दलों मे टकराव न हो सके इसके लिए प्रशासन हाईअलर्ट रहा। सूत्रों के मुताबिक डीएम डा. नितिन बंसल व एसपी सतपाल अंतिल भी मातहतो के साथ फोन पर लगातार लालगंज मे व्यवस्था की पल पल की जानकारी लेते रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे