Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महाराजगञ्ज में छात्र संसद एवं कन्या भारती के गठन हेतु निर्वाचन कराया गया।



आनंद गुप्ता 

रायबरेली महराजगंज विद्या भारती विद्यालय स्वदेश सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज महाराजगञ्ज में छात्र संसद एवं कन्या भारती के गठन हेतु निर्वाचन कराया गया।  जिसमें कन्या भारती के उपाध्यक्ष पद के लिए ज्योति यादव 8a कलश मिश्रा 9a सानवी वैश्य 8e आस्था 6e आदि अनेक छात्राओं ने उम्मीदवार बनकर प्रतिभाग किया। 



जिसमें सबसे अधिक मर्मस्पर्शी संभाषण छात्रा सानवी का रहा जिसके आधार पर कक्षाओं से चुने गए सांसदों ने एकमत होकर सानवी वैश्य को उपाध्यक्ष पद के लिए वोट किए एवं उपाध्यक्ष चयनित किया । छात्रा सानवी के संभाषण का मुख्य अंश-मां तेरे चरणों में मंदिर है तू हर मंदिर की मूरत है।


 हर एक भगवान की मूरत मेरी मां की सूरत है।।

तत्पश्चात कन्या भारती के अध्यक्ष पद की दावेदारी छात्रा शिवांकी मौर्य कक्षा 12 के द्वारा किया गया जो अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चयनित हुई द्वितीय चरण में छात्र संसद के गठन में उप प्रधानमंत्री पद के लिए छात्र सिद्धार्थ 9a हर्षित वर्मा 9e  एवं अभिनव श्रीवास्तव 7e के द्वारा दावेदारी की गई।



 जिसमें कक्षाओं से चुने गए सांसदों के द्वारा छात्र अभिनव श्रीवास्तव को सिद्धार्थ सिंह से 10 अधिक मत देकर उपप्रधानमंत्री चयनित किया गया। अंत में बहुमुखी प्रतिभा के धनी छात्र अश्विनी अवस्थी 12a को प्रधानमंत्री पद पर सभी सांसदों के द्वारा निर्विरोध चुना गया। उपरोक्त निर्वाचन विद्यालय के प्रधानाचार्य  वीरेन्द्र वर्मा के निर्देशन एवं वरिष्ठ आचार्य कल्याण श्रीवास्तव के कुशल मार्गदर्शन में संपन्न कराया गया। 



प्रधानाचार्य के द्वारा निर्वाचित पदाधिकारियों को  शुभकामनाएं प्रेषित की गई एवं उज्जवल भविष्य की कामना की गई। इस मौके पर विद्यालय के सभी सम्मानित आचार्य एवं आचार्या तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad