Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज : ग्राम प्रधान व हल्का लेखपाल में जमीन को लेकर रार, कैसे पूरा होगा स्वच्छ जल का सपना?



पं श्याम त्रिपाठी/बनारसी मौर्या 

नवाबगंज गोंडा । जल जीवन मिशन के तहत लगने वाली पानी टंकी के निर्माण की जमीन को लेकर ग्राम प्रधान और लेखपाल आमने-सामने हैं। लेखपाल के रिपोर्ट को ग्राम प्रधान ने गलत करार देते हुए जिला अधिकारी से गुहार लगाई है।

नवाबगंज क्षेत्र के लोलपुर गांव के प्रधान प्रतिनिधि गौरव सिंह ने  बताया है कि उनकी माता उर्मिला गांव की प्रधान है। गांव मे जलजीवन मिशन तहत पानी टंकी लगनी थी, जिसके लिए जमीन के बाबत हल्का लेखपाल से जमीन खाली कराने के लिए आईजीआर एस माध्यम से जानकारी ली थी । जिसमे उन्होंने गलत रिपोर्ट लगा दिया है। इस मामले की जांच के लिए जिलाधिकारी को लिखे शिकायती पत्र मे बताया है कि हल्का लेखपाल ने आईजीआर एस पर दर्ज शिकायत पर गलत रिपोर्टिंग कर दिया है । गांव बाढ प्रभावित रहता है लोगों को स्वच्छ पेयजल मिले इसके लगातार प्रयास किया जा रहा है। हल्का लेखपाल से जब जमीन के बाबत जानकारी लिया जाने लगा तो वह सहयोग नही कर रहे थे। जब उनसे आईजीआरएस के माध्यम से जानकारी मांगी गई तो उन्होंने कोर्ट का हवाला देकर गलत रिपोर्टिंग कर दिया है । इस मामले से गांव मे जल जीवन मिशन के तहत पानी की टंकी नही लग पा रही है ।

 वही इस मामले के बाबत हल्का लेखपाल सिद्धार्थ दुबेदी से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका मोबाइल नंबर नही मिल सका। फिलहाल हल्का लेखपाल के मनमानी नयी नही है, इनका और विवादो से चोली दामन का साथ रहता है। स्थानीय लोगों की माने तो यहा कम ही आते और मोबाइल भी कम ही उठाते है । जब गांव के प्रधान व उनके प्रतिनिधि हलकान है , तो आम लोगों को कितनी समस्या उठानी पडती होगी इसका अंदाजा इस शिकायती पत्र से लगाया जा सकता है। बाढ़ग्रस्त रहने वाले इस गांव के लोगों को जलजीवन मिशन का लाभ कब मिलता है यह भविष्य के गर्भ मे है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे