Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर: संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता ने लगाई फांसी, मचा हड़कंप



गोंडा:संदिग्ध परिस्थितियों में नव विवाहिता ने फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही मामले की सूचना मिलने के बाद फॉरेंसिक टीम ने भी मौका ए वारदात का जायजा किया।

मिली जानकारी के अनुसार मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के लिदेहना ग्रंट गांव में अमर सिंह की 25 वर्षीय पत्नी श्रीमती निषाद ने घर में छत के हुक से साड़ी का फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर लिया। ग्रामीणों ने घटना के बाबत मनकापुर पुलिस को सूचित कर दिया। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक, उप निरीक्षक प्रबोध कुमार, शशांक मौर्य और अन्य हमराहियों को साथ लेकर मौके पर पहुंच गए। उधर घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी नवीना शुक्ला भी मौके पर पहुंच गई। नव विवाहिता की संदिग्ध की मौत होने के कारण नायब तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे। मनकापुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय रवाना कर दिया।

वहीं घटना के बाबत ग्रामीणों द्वारा मृतका के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया। जिसे परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की सूचना मिलते ही मृतका के चाचा अन्य ग्रामीणों के साथ मनकापुर पहुंच गए। बहराइच जनपद के मोतीपुर थाना क्षेत्र के सियापुर गांव निवासी मृतका के चाचा श्रीकांत ने क्राइम जंक्शन से बात करते हुए बताया कि मृतका श्रीमती उनके भाई चंद्रिका की सबसे बड़ी बेटी है। मृतका के तीन भाई अरुण, करन और रवि हैं। लगभग 3 वर्ष पूर्व उसका विवाह हुआ था। उन्होंने बताया कि मृतका का पति शराबी किस्म का था, आए दिन शराब पीकर मारपीट किया करता था। विवाह में बतौर उपहार एक बाइक दिया गया था उसके बावजूद₹100000 और सोने की चेन की मांग करते हुए कहता था कि दहेज लेकर आओ नहीं तो दूसरी दुल्हन ले आऊंगा। 3 दिन पूर्व भी दहेज को लेकर विवाहिता को मारा पीटा था। बेटी की सूचना के बाद मायके वालों ने डायल 112 को मामले से अवगत कराया था, उस दौरान मौके पर डायल 112 की टीम गई थी और समझा बूझकर मामला शांत कर दिया था। मृतक के चाचा ने बताया कि उसकी भतीजी गर्भवती थी इसकी सूचना मायके में दो माह पूर्व मिल चुकी थी। मृतका के चाचा ने बताया कि घटना को लेकर चचेरे भाई अरविंद के द्वारा मनकापुर पुलिस में तहरीर दिया जा रहा है।

 घटना संदिग्ध होने के कारण से जिला मुख्यालय से फॉरेंसिक टीम भी बुलाई गई। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने भी जांच पड़ताल किया। 

 इस बाबत प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने दूरभाष पर बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय रवाना किया जा रहा है। मृतका के चचेरे भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे